जशपुरान्चल
Wednesday 08 May 2024 08:05 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

*संकल्प ने फिर लहराया प्रदेश में परचम* *लगतार तीसरे साल संकल्प ने दिया मेरिट में स्थान*


 *संकल्प ने फिर लहराया प्रदेश में परचम*  *लगतार तीसरे साल संकल्प ने दिया मेरिट में स्थान*
*संकल्प ने फिर लहराया प्रदेश में परचम* *लगतार तीसरे साल संकल्प ने दिया मेरिट में स्थान*
10-05-19 06:08:05         VIJAY TRIPATHI


दसवीं एवं बारहवीं दोनो में संकल्प से मेरिट में*

*बोर्ड परीक्षा में 10 वी एवं 12 वी में दोनों में पूरे प्रदेश में अव्वल*


जशपुरनगर:-हाईस्कूल एवं हायर सेकेंडरी बोर्ड परीक्षा 2019 में संकल्प के छात्रों ने मेरिट में स्थान कायम रखा है । हायर सेकेंडरी बोर्ड परीक्षा में संकल्प शिक्षण संस्थान के कक्षा 12 वी में पहली बार मेरिट में महेंद्र कुमार बेहरा ने 95.20 प्रतिशत लाकर मेरिट सूची में 6वां रैंक प्राप्त किया है। 

वहीँ दसवीं बोर्ड परीक्षा में संकल्प के नितेश कुमार यादव ने 97.50 प्रतिशत के साथ मेरिट में 5 वां रैंक प्राप्त किया है। इसके साथ ही जिले के अशासकीय नोट्रेडेम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय महादेवडांड बगीचा की सपना अपूर्वा ने भी दसवीं बोर्ड परीक्षा में 96.83 प्रतिशत अंक प्राप्त कर मेरिट में 9 वां स्थान प्राप्त किया है। 
ज्ञात हो कि महेंद्र कुमार कुमार बेहरा  दसवीं बोर्ड परीक्षा में मेरिट में 4था रैंक प्राप्त किया था इस बार 12 वी में मेरिट में आकर इतिहास रचा है।महेंद्र बेहरा पत्थलगांव के पाकरगांव के है जिनके पिता लघु कृषक है और वहाँ के एक मेडिकल स्टोर में कार्य करते हैं। 
दसवीं बोर्ड में मेरिट में 5 रैंक आने वाले नितेश कुमार यादव के पिता कुनकुरी के भुरसा रायकेरा के रहने वाले है और वर्तमान में दुलदुला में वन विभाग में क्लर्क है जबकि मेरिट में आने वाली एकमात्र बालिका सपना अपूर्वा के पिता एक शिक्षक है बोर्ड में टॉप आने वाले बच्चों का सपना आईआईटी में पहुंचना है।

*ड्रीम 30 के 22 वे बच्चे का 89 प्रतिशत*

ड्रीम 30 के 19 बच्चों का 90 प्रतिशत से ऊपर आया है जिसमें से एक नितेश कुमार यादव मेरिट में है वहीं 80 से 90 प्रतिशत वाले 8 एवं 50 से 60 प्रतिशत वाले 1 बच्चे हैं जिसमें से दो बच्चे पहाडी कोरवा हैं।1 बच्चे का परिणाम रुका है।
हायरसेकंडरी बोर्ड परीक्षा में संकल्प संस्थान के 90 से 100 प्रतिशत 5 ,
80 -90 प्रतिशत 23 बच्चे,70 से 80 में 21 एवं 50 से 70 तक 4 बच्चे सफल हुए है।




ताजा ख़बरें




निःशुल्क मिर्गी चिकित्सा शिविर सम्पन्न

जशपुर--/अघोर पीठ, वामदेव नगर, गम्हरिया, जशपुर में गत...