जशपुरान्चल
Thursday 25 july 2024 09:07 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

नगर पंचायत पत्थलगांव की उदाशीनता का दंश झेल रहे वार्डवासी


नगर पंचायत पत्थलगांव की उदाशीनता का दंश झेल रहे वार्डवासी
नगर पंचायत पत्थलगांव की उदाशीनता का दंश झेल रहे वार्डवासी
04-05-24 06:25:05         sourabh tripathi


» ये है नगर पंचायत पत्थलगांव का कारनामा

» शुद्ध पेयजल आपूर्ति के नाम पर लोगों की जान से हो रही खिलवाड़

» घरों में दूषित पानी पीकर बीमार पड़ रहे लोग

पत्थलगांव। नगर पंचायत पत्थलगांव का नाता शुरू से ही विवादों में रहा है जहाँ न तो वार्डों में साफ सफाई में ध्यान दिया जाता और न ही जनसुविधाओ में विभाग की विशेष रुचि रहती। इस भीषण गर्मी में लोग पेयजल की संकट से जूझ रहे वहीं नगर पंचायत द्वारा विभिन्न घरों में दूषित व नाली का गंदा पानी युक्त जल नलों के माध्यम से सप्लाई किया जा रहे जिससे लोग मजबूर होकर दूषित पानी पीकर आये दिन बीमार पड़ रहे किंतु विभाग के कानों में जू तक नहीं रेंग रही और न ही इतनी गंभीर और विकट समस्या का समाधान करने न तो समय है कर्मचारियों के पास और न ही किसी प्रकार की रुचि जिससे लोगो को शुद्ध पेयजल आपूर्ति की जा सके। 

नगर पंचायत पत्थलगांव के वार्ड न. 05 व आस पास के मोहल्लों में विगत छः माह से दूषित व गन्दा पानी घरों में सप्लाई किया जा रहा जिससे लोगो की जान पर बन आई है। अधिकारी कर्मचारीयो को बार बार अवगत कराने पर भी किसी प्रकार समस्या का उचित समाधान न करना सवालिया निशान खड़ा करता है।

स्थानीय विधायक द्वारा मोहल्लेवासियों की शिकायत पर विभाग को उचित कार्यवाही करने किया था निर्देशित

 मोहल्ले की सैकड़ों महिलाओं द्वारा स्थानीय विधायक महोदया को समस्या से अवगत कराने पर स्वयं मौके पर जाकर अधिकारियों कर्मचारियों को फटकार लगा जल्द से जल्द समस्या को दूर करने निर्देशित किया था किंतु आज 06 माह बीत जाने के बाद भी नगर पंचायत के कर्मचारियों द्वारा किसी प्रकार का समाधान न करना विभाग की उदासीनता व लचर व्यवस्था को दर्शाता है। जहाँ एक ओर पूरे देश मे अरबों रुपयों के नलजल योजना से हर घर नल कनेक्शन वितरित कर शुद्ध जल प्रदाय करने की बात कही जा रही वहीं एक ओर नगर पंचायत पत्थलगांव में इस भीषण गर्मी में नल के माध्यम से नालियुक्त गंदा पानी घरों में पहुंचाया जा रहा जिससे हर घरों में लोग बीमार होते जा रहे विभाग द्वारा आम जनों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा..


 *कर्मचारियों की मनमानी के आगे नतमस्तक नगरपंचायत*

नगर पंचायत को बार बार शिकायत करने पर भी नही देते ध्यान और कर्मचारी अपने मौज में रहते जिससे वार्डवासियों को पेयजल की समस्या गंभीर होते जा रही  । 





ताजा ख़बरें


पुनर्मूल्यांकन के बाद संकल्प के 2 और विद्यार्थी प्रदेश टॉप-10 प्रावीण्य सूची में*


*संकल्प की पहाड़ी कोरवा छात्रा अगोसमा ने 93.33 प्रतिशत प्राप्त...



राजीब जाना को भूगोल विषय में मिली पी-एच.डी. की उपाधि :

पत्थलगांव--/धान की कटोरा कहे जाने वाले  छत्तीसगढ़ राज्य...