जशपुरान्चल
Saturday 27 April 2024 12:04 PM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

सीएम कैंप की सहायता से मिली सीतापुर के घायल जय कुमार को एम्बुलेंस


सीएम कैंप की सहायता से मिली सीतापुर के घायल जय कुमार को एम्बुलेंस
सीएम कैंप की सहायता से मिली सीतापुर के घायल जय कुमार को एम्बुलेंस
28-02-24 05:15:02         sourabh tripathi


# कलेक्टर ने उपलब्ध कराया निजी एम्बुलेंस

# रायपुर के एम्स मे घायल का इलाज जारी

जशपुरनगर,28 फरवरी,2024/जशपुर जिला के कांसाबेल ब्लाक मे स्थित सीएम कैम्प, अब पूरे छत्तीसगढ़ के जरूरतमंदों की आशा का केंद्र बन गया है. मुसीबत के समय, सहायता प्राप्त करने के लिए लोग, यहाँ फोन करते हैँ और उन्हें सहायता मिलती भी है. ऐसा ही कुछ हुआ सरगुजा जिले के सीतापुर निवासी  जय कुमार (20 वर्ष) के साथ.दरअसल, सरगुजा जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र के खड़गाँव निवासी जयकुमार बारीक पिता सूरज बारीक, बाईक दुर्घटना का शिकार हो गए थे. इस दुर्घटना मे जय कुमार के पैर और कमर मे गंभीर चोट आई थी. स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र मे प्राथमिक उपचार के बाद, चिकित्सको ने बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर मे भर्ती किया था. मेडिकल कॉलेज से जय कुमार को रायपुर के एम्स के लिए रेफर किया गया था. मेडिकल कॉलेज से रेफर होने के बाद, जय कुमार के स्वजनों के सामने, घायल जय को लेकर रायपुर तक पहुंचने की समस्या खड़ी हो गईं. काफी प्रयास के बाद भी उन्हें एम्बुलेंस नहीं मिल पा रहा था. ऐसे मे, जय के पिता सूरज बारीक ने सहायता के बगिया के सीएम कैम्प मे फोन लगा कर अपनी समस्या बताई. मदद के लिए पहल करते हुए, सीएम कैम्प ने सरगुजा के कलेक्टर विलास भोसकर संदीपन को जय कुमार को एम्स रायपुर तक पहुंचाने के लिए तत्काल एम्बुलेंस व्यवस्था करने का निर्देश दिया.कलेक्टर ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए जय कुमार के लिए निशुल्क निजी एम्बुलेंस की व्यवस्था कर, घायल को एम्स रायपुर पहुंचाया. यहाँ, घायल जय कुमार के उपचार की व्यवस्था की सीएम कैम्प द्वारा की गईं है.

# सीएम कैम्प बना आशा का केंद्र

उल्लेखनीय है कि सीएम कैम्प बगिया की पहल पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के गृह जिला जशपुर सहित पूरे छत्तीसगढ़ से स्वास्थ्य सेवा सहित अन्य समस्या और मांगों को लेकर लोग फोन से सम्पर्क कर रहे है. यहाँ हर दिन आयोजित होने वाले जनदर्शन मे भी लोग पहुंच रहे हैँ. इन सभी जरूरतमंदो को तत्काल सहायता पहुंचाई जा रही है. सीएम कैम्प की पहल से अब तक स्वास्थ्य सेवा से जुड़े 125 जरूरतमंदो को सहायता पहुंचाई जा चुकी है.

# स्वास्थ्य सेवा को लेकर सीएम संवेदनशील

    जानकारी के लिए बता दें स्वास्थ्य सेवा मे सुधार और लोगो को गुणवत्तायुक्त सस्ती स्वास्थ्य सेव की उपलब्धता सुनिश्चित करने को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शपथ ग्रहण करने के बाद से ही संवेदनशिलता दिखाई है. सीएम साय ने मुख्यमंत्री पद का कमान सम्हालने के तत्काल बाद, प्रदेश मे एम्बुलेंस व्यवस्था सुधारने के लिए अधिकारियो को निर्देशित किया था। कैबिनेट की पहली बैठक मे प्रदेश के सभी स्वास्थ्य केन्द्रो मे जेनरिक दवा की उपलब्धता सुनिश्चित करने का सख्त आदेश स्वास्थ्य विभाग को दिया गया था. अपने पहले बजट मे मुख्यमंत्री ने जनजातिय बाहुल्य जशपुर जिले मे स्वास्थ्य सेवा को मजबूत करने के लिए कुनकुरी मे 2 सौ बिस्तर की क्षमता वाली आधुनिक संसाधनों से लैस सर्वसुविधा युक्त अस्पताल निर्माण,6 उप स्वास्थ्य केन्द्रो का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मे उनयन, जिला चिकित्सालय को आदर्श चिकित्सालय के रूप मे विकसित करने जैसे कई महत्वपूर्ण घोषणा की है। 





ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...