जशपुरान्चल
Saturday 08 oct 2022 03:10 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

रूस और यूक्रेन में शुरू हुई जंग तो सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़


रूस और यूक्रेन में शुरू हुई जंग तो सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़
रूस और यूक्रेन में शुरू हुई जंग तो सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़
24-02-22 06:19:02         sourabh tripathi




नई दिल्ली। रूस और यूक्रेन के बीच महीनों से बना तनाव का माहौल आखिरकार गुरुवार को युद्ध में बदल गया। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि यूक्रेन की सेना हथियार डाले और वापस जाए। इस बयान के तुरंत बाद ही यूक्रेन में विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके और राजधानी कीव में बड़े धमाकों की रिपोर्ट्स सामने आई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रमातोस्क में 2 धमाके हुए हैं। रूसी सिपाही क्रीमिया के रास्ते यूक्रेन में घुस रहे हैं।


बता दें कि बीते नवंबर से दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल है। इस बीच देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप पर मीम्स के जरिए यूजर्स दोनों देशों को आड़े हाथों ले रहे हैं। वहीं, कुछ मजेदार मीम्स भी शेयर कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है कि दुनिया में तमाम तरह के सिरदर्द हैं, लेकिन सबसे बड़ा सिरदर्द रूस का पड़ोसी देश होना है। 


यहां देखिए कुछ वायरल हो रहे मीम्स: 


मंजू मेहता भट्ट नाम के एक यूजर ने सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर मीम्स शेयर कर लिखा कि हर चीज की चेन रिएक्शन हो सकती है..

द वेंगाड नाम के यूजर ने एक मीम शेयर करते हुए लिखा कि हमने कर दिया Joe

रिबेल रोज नाम के यूजर ने सोशल मीडिया ऐप कू पर लिखा कि कोई युद्ध अच्छा नहीं है!  यूक्रेन पर हुए हमलों के लिए अमेरिका जिम्मेदार है। पुतिन दे रहे हैं बाइडेन को जवाब।

वेद प्रकाश भट्ट नाम के यूजर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू ऐप पर लिखा कि हम भारतीय क्या करें? जब युद्ध शुरू हो गया है और वापस नहीं जा पा रहे है?


रेवंत राय ने सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर लिखा कि भारत को पुतिन की रणनीति सीखनी चाहिए...और उसी पर अमल करना चाहिए...अपना सपना बनाने और उस पर काम करने के लिए......."अखंड भारत"

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीते नवंबर से दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल है। वहीं, ताजा हालात ये हैं कि यूक्रेन के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि रूस के हमले से देश की नौसेना को काफी नुकसान पहुंचा है। मिसाइल और रॉकेट से हुए हमले की वजह से कीव और खार्किव में यूक्रेनी सैन्य कमांड पोस्ट तबाह हुए हैं। हालांकि अभी तक इन हमलों में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।





ताजा ख़बरें


मंडी प्रांगड़ में विराट विजयादशमी महोत्सव में रावण की लीला हुई समाप्त

पत्थलगांव । पत्थलगांव शहर में इस वर्ष विजयादशमी महोत्सव का...



दैनिक जशपुरांचल: धूमधाम से निकाली गई अग्रसेन जयंती की शोभायात्रा



पत्थलगांव--/अग्रवाल समाज पत्थलगांव द्वारा इस वर्ष यहाअग्रसेन जयंती मनाते हुवे...


आरक्षक से प्रधान आरक्षकों के पदोन्नति सूची जारी

➡️     पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज अजय कुमार यादव द्वारा...



संतान की लम्बी उम्र और सुख- समृद्धि की कामना के लिए महिलाओं ने रखा निर्जला जितिया व्रत -


जशपुर / पत्थलगांव
संतान के...



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर सांसद गोमती साय ने किया वृक्षारोपण

फरसाबहार। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के...


प्रशासनिक अधिकारी और पत्रकार बैठे एक मंच पर, साथ मे किया सामूहिक भोज

पत्थलगांव--/ प्रेस क्लब पत्थलगांव के पुनः गठन के बाद प्रेस...