जशपुरान्चल
Thursday 25 july 2024 10:07 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

श्रीमद् शिवमहापुराण कथा आयोजन अपने चरमोत्कर्ष पर,, हजारों लोग बन रहे हैं पुण्य के भागीदार


श्रीमद् शिवमहापुराण कथा आयोजन अपने चरमोत्कर्ष पर,, हजारों लोग बन रहे हैं पुण्य के भागीदार
श्रीमद् शिवमहापुराण कथा आयोजन अपने चरमोत्कर्ष पर,, हजारों लोग बन रहे हैं पुण्य के भागीदार
25-05-24 09:28:05         sourabh tripathi


बगीचा  --/छत्तीसगढ़ प्रदेश के नामचीन हस्तियों की नगरी जिला जशपुर के पावन धरा में हरियालियों के बीच डोंढ़की नदी की तीर पर बसा विकासखण्ड मुख्यालय नगर पंचायत बगीचा ।

नगर पंचायत बगीचा जिसकी पश्चिम दिशा में अहिन्दमाड़ा स्थिति है, भगवान श्री राम माता जानकी, पवनपुत्र हनुमान साथ ही देवाधिदेव महादेव जहां विराजमान हैं !

नगर पंचायत बगीचा जिसकी पुर्व दिशा में राजपुरी जलप्रपात स्थित है जहां स्वयं भगवान शिव विद्यमान हैं, नगर के बीचोंबीच जगत जननी माता दुर्गा का प्रांगण जहां कुछ समय व्यतीत करो तो अंत:मन की सारी व्यथाएं दुर हो जाती हैं और मन प्रफुल्लित हो जाता है ! माता के प्रांगण से लगा हुआ कुछ ही कदमों की दुरी पर स्थित है "जैन मंदिर" जहां भगवान श्री महावीर विराजमान हैं  जहां स्वमेव मन श्रध्दा से भर उठता है और आप शिश झुका कर भगवान महावीर को प्रणाम कर जैसे ही आगे बढ़ते हैं आपके कदम खुद ब खुद "औघड़ बाबा का तकिया" में प्रवेश करने को लालायित हो उठते हैं ।

जिस नगर के चारों दिशाओं में ईश्वर का वास हो उसे धर्मनगरी कहना किंचित मात्र भी अनुचित नहीं होगा ! 

जी,, इसी धर्मनगरी बगीचा के श्रद्धालुओं द्वारा "श्रीमद् शिवमहापुराण कथा" का भव्य आयोजन किया गया है जिसमें   विश्वप्रसिद्ध "कथावाचक आचार्य डॉ श्री अमर बाजपेयी जी"  के द्वारा माता पार्वती जी का जन्म उत्सव के साथ साथ  शिव पार्वती विवाह उत्सव  का अति सरलता से वर्णन किया गया साथ ही साथ झांकी दृश्य के माध्यम से श्रद्धालुओं को शिव पार्वती विवाह का दर्शन करा कर भक्तिरस से सराबोर कर दिया गया !

पाठकों एवं शिवभक्तों की जानकारी हेतु आवश्यक सुचना है की आज दिनांक 25/05/2024 तथा 26/05/2024 दो दिवस मात्र शेष रह गए हैं श्रीमद् शिवमहापुराण कथा आयोजन के पश्चात 27/05/2024 को पुर्णाहुति होना है अतः इन दो दिनों का सदुपयोग करें और बहु संख्या में संध्या कालीन कथा स्थल पर पधारें और पुण्य के भागीदार बनें !





ताजा ख़बरें


पुनर्मूल्यांकन के बाद संकल्प के 2 और विद्यार्थी प्रदेश टॉप-10 प्रावीण्य सूची में*


*संकल्प की पहाड़ी कोरवा छात्रा अगोसमा ने 93.33 प्रतिशत प्राप्त...



राजीब जाना को भूगोल विषय में मिली पी-एच.डी. की उपाधि :

पत्थलगांव--/धान की कटोरा कहे जाने वाले  छत्तीसगढ़ राज्य...