जशपुरान्चल
Thursday 25 july 2024 08:07 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

9 जून को स्वयं भू प्रकट श्री गणेश मंदिर का होगा प्रतिष्ठा मुख्यमंत्री साय के साथ राजपरिवार के सदस्य होंगे शामिल।


9 जून को स्वयं भू प्रकट श्री गणेश मंदिर का होगा प्रतिष्ठा मुख्यमंत्री साय के साथ राजपरिवार के सदस्य होंगे शामिल।
9 जून को स्वयं भू प्रकट श्री गणेश मंदिर का होगा प्रतिष्ठा मुख्यमंत्री साय के साथ राजपरिवार के सदस्य होंगे शामिल।
25-05-24 09:20:05         sourabh tripathi


जशपुर। जशपुर जिला अंतर्गत रनपुर में श्री गणेश जी भ मंदिर के लोकार्पण कार्यक्रम पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। इस संबंध में आयोजन को लेकर सभी व्यापक तैयारियां शुरू कर दी गई है।यहां मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आयोजित आम सभा को संबोधित भी करेंगे।

उक्ताशय की जानकारी देते हुवे मातिकला बोर्ड के पूर्व सदस्य शंभूनाथ चक्रवर्ती ने बताया कि रनपुर सहित आसपास के लोगों की सहयोग से रनपुर में श्री गणेश जी भगवान का भव्य मंदिर निर्माण कराया जा रहा है,जो जल्द ही पूर्ण भी हो जायेगा,यहां हो रहे इस नव निर्मित मंदिर का लोकार्पण कार्यक्रम 09 जून 2024 को आयोजित किया गया है,जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे,इस अवसर पर यहां सभा भी आयोजित की गई है जिसमें अनुमानित 10 हजार से भी ज्यादा संख्या में लोगों की उपस्थिति रहेगी।उक्त सभा को मुख्यमंत्री सहित स्थानीय विधायक और भाजपा पदाधिकारियों के द्वारा संबोधित भी किया जायेगा।कार्यक्रम के आयोजन को लेकर शुक्रवार की शाम यहां समिति की बैठक भी आयोजित हुई जिसमें कार्यक्रम को भव्य और आकर्षक बनाए जाने संबंधी चर्चाएं हुई है।


कार्यक्रम में सीएम साय के साथ जशपुर राजपरिवार के सदस्य रहेंगे उपस्थित


रनपुर शुरू से ही राजपरिवार का चहेता गांव रहा है स्व कुमार दिलीप सिंह जूदेव रनपुर को खूब पसंद करते थे । रनपुर में उनका बड़ा भंडार है और हमेशा वे दिल्ली रायपुर से होकर आते तो महीने में एक बार रनपुर जरूर आते थे । और यहां एक दो दिन तक परिवार के साथ रुकते थे । परिवार और गांव के लोगों के साथ मिलकर खूब मनोरंजन करते थे। खेती के समय वे अक्सर अपने खेत में खुद ही रोपा लगवाने आते थे साथ में उनके मित्र भी खेती का आनंद लेते थे । जहां मंदिर का निर्माण हो रहा है वहां स्व दिलीप सिंह जूदेव ने शुरुआत में 10000 रुपये का सहयोग राशि देकर मंदिर निर्माण की नींव रखी थी उस समय उनके बड़े बेटे स्व शत्रुंजय प्रताप सिंह जूदेव को भी रनपुर से खूब लगाव था वे स्वयं रनपुर पहुंचकर मंदिर के लिये जमीन का चयन किया था आज भी रनपुर वासी स्व शत्रुंजय प्रताप सिंह जूदेव के सारी यादों को समेटकर रखे हैं।





ताजा ख़बरें


पुनर्मूल्यांकन के बाद संकल्प के 2 और विद्यार्थी प्रदेश टॉप-10 प्रावीण्य सूची में*


*संकल्प की पहाड़ी कोरवा छात्रा अगोसमा ने 93.33 प्रतिशत प्राप्त...



राजीब जाना को भूगोल विषय में मिली पी-एच.डी. की उपाधि :

पत्थलगांव--/धान की कटोरा कहे जाने वाले  छत्तीसगढ़ राज्य...