जशपुरान्चल
Friday 29 March 2024 12:03 PM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

क्यू स्पोर्ट्स के गोल्डन बॉय पंकज आडवाणी ने भोपाल में अपना 11 वां राष्ट्रीय बिलियर्ड्स खिताब जीता।


क्यू स्पोर्ट्स के गोल्डन बॉय पंकज आडवाणी ने भोपाल में अपना 11 वां राष्ट्रीय बिलियर्ड्स खिताब जीता।
क्यू स्पोर्ट्स के गोल्डन बॉय पंकज आडवाणी ने भोपाल में अपना 11 वां राष्ट्रीय बिलियर्ड्स खिताब जीता।
21-12-21 06:12:12         sourabh tripathi




  •  मैन ऑफ रिकॉर्ड पंकज आडवाणी ने एक बार फिर अपने राष्ट्रीय बिलियर्ड्स खिताब का बचाव किया।


     या


     ऐस क्यूइस्ट पंकज आडवाणी अपराजित रहे और सेज यूनिवर्सिटी, भोपाल में अपना 11 वां राष्ट्रीय बिलियर्ड्स खिताब जीता।


     या


     विश्व चैंपियन पंकज आडवाणी ने अपनी बाल्टी में एक और जीत दर्ज की - राष्ट्रीय बिलियर्ड्स खिताब 2021।


     भोपाल 20 दिसंबर, 2021:


     चैंपियन वह था।  चैंपियन वह रहता है।

     राष्ट्रीय बिलियर्ड्स चैंपियन का बचाव करते हुए और क्यू स्पोर्ट्स में 24 विश्व खिताब के विजेता, पदम भूषण, क्यू स्पोर्ट्स के गोल्डन बॉय पंकज आडवाणी ने अपने राष्ट्रीय बिलियर्ड्स खिताब को एक सच्चे चैंपियन की तरह सबसे शानदार तरीके से बचाव किया, कि वह यहां तक कि है  सेज नेशनल बिलियर्ड्स एंड स्नूकर चैंपियनशिप के सीनियर इवेंट्स का समापन सोमवार शाम यहां सेज यूनिवर्सिटी के रॉयल सेज ऑडिटोरियम में हुआ।


     पंकज आडवाणी, जो पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के लिए खेलते हैं, ने अपने पीएसपीबी साथी और सबसे अच्छे दोस्त, ध्रुव सीतवाला को सर्वश्रेष्ठ नौ गेम फाइनल मैच में 5-2 गेम से हराया, जो बिलियर्ड्स के उच्च वर्ग के दोनों बेहतरीन प्रतिपादकों द्वारा एक शानदार प्रदर्शनी थी।  तीन गेंदों का खेल।  अपनी जीत के बारे में बात करते हुए, पंकज आडवाणी ने कहा, "ध्रुव मेरे बहुत करीबी दोस्त हैं, हम अपने जीवन की सभी गुप्त चोटियों को साझा करते हैं।  सच कहूं तो इस तरह के बड़े इवेंट के फाइनल में अपने बेस्ट फ्रेंड के खिलाफ खेलना कभी आसान नहीं होता।  लेकिन, स्नूकर की विफलताओं के बाद, आज की जीत मुझे मुक्ति का अहसास कराती है!  नेशनल बिलियर्ड्स चैंपियनशिप निश्चित रूप से एक कठिन टूर्नामेंट है।  मैं अपना 11वां सीनियर बिलियर्ड्स खिताब जीतने के लिए रोमांचित और 




    आभारी हूं, यह कुल मिलाकर मेरा 35वां खिताब भी है।  इसलिए, मैं इससे कहीं ज्यादा खुश हूं और गहराई से संतुष्ट महसूस कर रहा हूं।"


     पहले गेम के बाद, पंकज आडवाणी ने अगले गेम में 56 और 46 के ब्रेक के साथ तुरंत जवाब दिया और ध्रुव सीतवाला के 64 और 42 के ब्रेक के बाद 1-1 की बराबरी की।

     सीतवाला ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 84 के बड़े ब्रेक के साथ तीसरा गेम जीत लिया।

     वह चौथा गेम भी जीतने के लिए तैयार था जब उसने 101 रनों का शानदार प्रयास किया। लेकिन इस मौके पर उसके द्वारा एक महंगी चूक ने पंकज को संभावित मौका दिया।

     खुद को तैयार करते हुए, एक शानदार रैली में, उस्ताद ने खेल को छीनने और एक बार फिर 2-2 से बराबरी करने के लिए 127 का उत्तम दर्जे का ब्रेक लिया।

     अचानक गहन एकाग्रता के एक क्षेत्र में प्रवेश करते हुए, जो कि उनके पास एक दुर्लभ उपहार है, पंकज ने एक बैंगनी पैच काजोलिंग मारा और गेंदों को तालिका के शीर्ष पर रखकर पांचवें और छठे गेम में 150 के समान अधूरे ब्रेक को पूरा करने के लिए रन बनाए।  महत्वपूर्ण 4-2 गेम की बढ़त।

     हार न मानते हुए, सीतवाला ने 134 के ब्रेक के लिए कौशल, धैर्य और स्वभाव का जबरदस्त प्रदर्शन किया, लेकिन दुख की बात है कि जब वह प्रमुख स्थिति में पंकज को सुरक्षा आदान-प्रदान के बाद एक और मौका देने के लिए गेंदों को एक साथ नहीं रख सके।

     सही लय और अवधारणा में एक उत्कृष्ट स्पर्श के साथ खेलते हुए, पंकज ने खेल, मैच और खिताब लेने के लिए एक अनफिश 148 ब्रेक को संकलित करने के लिए कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।


     इससे पहले सुबह के सत्र में, नेशनल सब-जूनियर बॉयज सेक्शन के फाइनल में, महाराष्ट्र के दो प्रतिभाशाली क्यूएस्ट के बीच एक मैच में, युवा आत्मविश्वास से भरे और सुंदर मुंबई के लड़के, सुमेहर मागो ने अपने शहर के साथी, शायन रज़मी को 418-  नब्बे मिनट के टाई में 278 अंक।


     सुमेहर, जिनके पास खेलते समय एक मिलनसार तरीका है, एक संक्रामक मुस्कान, यहां तक कि वह अपनी पीठ और कमान पर गेंदों को स्ट्रोक कर रहे थे, शीर्ष रूप में थे क्योंकि उन्होंने पहले 40 मिनट के भीतर 100 का ब्रेक और 69 का एक महत्वपूर्ण ब्रेक लगाया था।  अपने प्रतिद्वंद्वी शायन पर काफी दबाव।

     शायन ने अपनी ओर से सुमेहर को चुनौती देने की पूरी कोशिश की, लेकिन अपने वरिष्ठ प्रतिद्वंद्वी के कौशल और सामरिक खेल की बराबरी नहीं कर सके।


     अगले 50 मिनट में जो कुछ भी हुआ वह सबसे खराब मामला था।

     शायन ने 50 का ब्रेक लिया जो इस दिन पर्याप्त नहीं था और बहुत देर हो चुकी थी।  सुमेहर ने शायन पर अपनी पकड़ ढीली नहीं की थी और अंतत: आसानी से जीतकर नेशनल सब-जूनियर बिलियर्ड्स चैंपियन बन गया।


     


    तीसरे और चौथे स्थान के लिए स्थितीय मैचों में, पीएसपीबी के बृजेश दमानी ने कर्नाटक के बालचंदर भास्कर को 89-150, 151-98, 152-₩6 और 151-101 अंकों से हराकर कांस्य पदक अर्जित किया।  चौथे स्थान पर रहे भास्कर।

     सब जूनियर बालक वर्ग में गुजरात के ध्रुव पटेल ने तीसरा स्थान हासिल किया जिन्होंने चंडीगढ़ के रणवीर दुग्गल को 260-165 अंकों से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया।  चौथे स्थान पर रहे रणवीर


     पुरस्कारों का वितरण शाम के मुख्य अतिथि, सेज विश्वविद्यालय के कुलपति, श्री वीके जैन ने बिलियर्ड्स एंड स्नूकर फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव, श्री सुनील बजाज और उपाध्यक्ष, बीएसएफआई की उपस्थिति में किया।  श्री सुनील मोराजकर।

     मध्य प्रदेश बिलियर्ड्स एंड स्नूकर एसोसिएशन द्वारा मध्य प्रदेश खेल और युवा मामलों के मंत्रालय के संयोजन के साथ बीएसएफआई के तत्वावधान में सेज नेशनल बिलियर्ड्स एंड स्नूकर के जूनियर्स इवेंट कल से शुरू हो रहे हैं।

     37 दिनों के नागरिकों को सेज विश्वविद्यालय द्वारा प्रायोजित किया गया है।






ताजा ख़बरें







जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...