जशपुरान्चल
Saturday 27 April 2024 06:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

कलेक्टर ने केरसई एवं तपकरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया आकस्मिक निरीक्षण


कलेक्टर ने केरसई एवं तपकरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया आकस्मिक  निरीक्षण
कलेक्टर ने केरसई एवं तपकरा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया आकस्मिक निरीक्षण
12-04-21 06:10:04         sourabh tripathi


टीकाकरण के लिए लोगो को प्रचार प्रसार के माध्यम से करें जागरूक - कलेक्टर

जशपुरनगर 12 अप्रैल 2021/कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज  फरसाबहार विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र केरसई एवं तपकरा का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री पी.सुथार, एसडीएम फरसाबहार श्री चेतन साहू, सीईओ जनपद पंचायत फरसाबहार श्री ए.सी.कछवाहा सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
कलेक्टर ने सेंटर में कोविड-19  टीकाकरण  के संबंध में जानकारी लेते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को केंद्र में लक्ष्यानुसार हितग्राहियों को टीका लगाने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को अनिवार्य रूप से कोविड का टीका लगवाना होगा। इस हेतु आंगनबाड़ी मितानिन एवं सहायिका द्वारा गाँव के ऐसे लोगों को सूची तैयार कर उन्हें टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने की बात कही। उन्होंने सरपंच सचिवो को लोगों को टीका के लिए प्रचार प्रसार के माध्यम से जागरूक करने एवं दूरस्थ क्षेत्र के लोगो को केंद्र तक पहुँचाने के लिए गाड़ी की व्यवस्था करने की हिदायत दी।
इसी प्रकार कलेक्टर ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तपकरा का निरीक्षण किया। बीएमओ फरसाबहार ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के नए बने भवन में एक कर्मचारी के संक्रमित पाए जाने के कारण भवन को कुछ दिन के लिए बंद रखा गया है एवं टीकाकरण कार्य को अन्यत्र स्थान पर संपादित किया जा रहा है। कलेक्टर ने नये भवन को यथाशीघ्र सेनेटाइज कराकर पुनः टीकाकरण कार्य प्रारंभ करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।





ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...