जशपुरान्चल
Friday 26 April 2024 01:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

कलेक्टर ने जिला अस्पताल के डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल का किया निरीक्षण


कलेक्टर ने जिला अस्पताल के डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल का किया निरीक्षण
कलेक्टर ने जिला अस्पताल के डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल का किया निरीक्षण
11-04-21 10:06:04         sourabh tripathi


डॉक्टरों को नियमित विजिट कर मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण करने एवं   आवश्यक सारी व्यवस्था सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

जशपुरनगर /कलेक्टर श्री महादेव कावरे आज जशपुर जिला अस्पताल  में  संक्रमित मरीजों के ईलाज के लिए बनाए गए डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल का निरीक्षण कर सेन्टर में भर्ती मरीजों से स्वास्थ्य सुविधा, साफ- सफाई के सम्बंध में जानकारी ली।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी श्री पी. सुथार, जिला टीकाकरण अधिकारी श्री आर.एस. पैंकरा, सिविल सर्जन श्रीमती एफ. खाखा सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
  कलेक्टर ने मरीजो की सहायता के लिए हॉस्पिटल में बनाये गए कोविड वार्ड कंट्रोल रूम के सीसीटीवी कैमरा के माध्यम से डॉक्टर द्वारा मरीजो की किए जाने वाली स्वास्थ्य परीक्षण का अवलोकन किया। उन्होंने कक्ष के माइक के माध्यम से मरीजों  को डॉक्टरों के विजिट या अन्य जानकारी देते रहने की बात कही। कलेक्टर ने कोविड हॉस्पिटल में भर्ती  एडीजे कुनकुरी श्री अजीतराज भानू, सिस्टर एनेस्थेसिया  सहित  अन्य मरीजों से वीडियो कॉल के माध्यम से बात कर उनका हाल चाल जाना एवं दी जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने  मरीजो को समय पर नाश्ता, भोजन एवं  दवाई प्रदान करने एवं सेंटर के सभी वार्ड सहित शौचालय की नियमित सफाई कराने के निर्देश दिए।
श्री कावरे ने  नियमित अंतराल में डॉक्टरों द्वारा विजिट कर मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण करते रहने के लिये निर्देशित किया एवं डॉक्टरों को मरीजों के लिए आवश्यक सारी व्यवस्था एवं ऑक्सीजन  सिलेंडर, पीपीई किट, दवाइयां सहित अन्य सामग्रियों की पर्याप्त उपलब्धता शत-प्रतिशत सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
इस दौरान कलेक्टर ने जिला अस्पताल में किये जाने वाले कोविड-19 टेस्ट का भी अवलोकन करते हुए लक्ष्यानुसार लोगो का आरटीपीसीआर, एंटीजन एवं ट्रू नॉट टेस्ट करने के निर्देश दिये उन्होंने इलाज के लिए आने वाले लोगो की सुविधा के लिए जिला अस्पताल के सभी चिकित्सकों के नाम उनका संपर्क नंबर एवं आपातकाल स्थिति में कार्यरत चिकित्सकों के नाम-नंबर बाहर बोर्ड के माध्यम से प्रदर्शित करने के निर्देश दिए।





ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...