जशपुरान्चल
Thursday 21 oct 2021 07:10 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

जगदलपुर एयरपोर्ट का नामकरण होगा दंतेश्वरी माई के नाम से


जगदलपुर एयरपोर्ट का नामकरण होगा दंतेश्वरी माई के नाम से
जगदलपुर एयरपोर्ट का नामकरण होगा दंतेश्वरी माई के नाम से
29-08-20 10:52:08         sourabh tripathi


» मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने बस्तर के जनप्रतिनिधियों की मांग पर जताई सहमति

» नगरनार स्टील प्लांट के निजीकरण पर रोक लगाने सौंपा ज्ञापन

रायपुर, 29 अगस्त 2020/मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास कार्यालय में उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा के नेतृत्व में बस्तर संभाग के जनप्रतिनिधियों ने मुलाकात कर जगदलपुर एयरपोर्ट का नामकरण बस्तर अंचल की अराध्य देवी दंतेश्वरी माई के नाम किए जाने की मांग की। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने बस्तर के जनप्रतिनिधियों एवं बस्तरवासियों की इस मांग पर सहमति जताते हुए जगदलपुर एयरपोर्ट का नामकरण दंतेवश्वरी माई के नाम किए जाने की बात कही। उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा, बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री लखेश्वर बघेल, चित्रकोट विधायक श्री राजमन बेंजाम, बीजापुर विधायक एवं बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री विक्रम मंडावी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने नगरनार में निर्माणाधीन सार्वजनिक क्षेत्र के स्टील प्लांट का निजीकरण किए जाने का विरोध करते हुए इस संबंध में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में राज्य सरकार बस्तरवासियों के साथ है। बस्तर के लोगों के हितों की अनदेखी नहीं होने दी जाएगी।

  विधायक श्री राजमन बेंजाम एवं श्री विक्रम मंडावी ने बस्तर अंचल में अतिवृष्टि एवं बाढ़ की वजह से हुए नुकसान के संबंध में जानकारी देते हुए प्रभावित परिवारों को क्षतिग्रस्त मकान के बदले प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नया आवास स्वीकृत किए जाने का आग्रह किया। जनप्रतिनिधियों ने बस्तर अंचल के निर्दोष लोगों के खिलाफ दर्ज प्रकरणों का तत्परता से निराकरण किए जाने के संबंध में भी मुख्यमंत्री से यथोचित कार्यवाही का आग्रह किया। चित्रकोट के विधायक श्री राजमन बेंजाम ने बोधघाट बहुउद्देशीय सिंचाई परियोजना के काम को आगे बढ़ाने के लिए अनुपूरक बजट में राशि का प्रावधान किए जाने के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का आभार जताया और कहा कि बोधघाट परियोजना के लिए राज्य सरकार द्वारा की जा रही पहल को लेकर बस्तर अंचल में लोग हर्षित हैं। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के सरपंचों एवं अन्य पंचायत पदाधिकारियों ने अनुपूरक बजट में बोधघाट परियोजना के लिए राशि की व्यवस्था किए जाने पर प्रसन्नता जताई है और इसके लिए उन्होंने मुझे फोन कर बधाई देने के साथ ही आपका भी आभार जताया है। इस अवसर पर सर्वश्री अरूण भद्रा, मिथलेश स्वर्णकार, अवधेश सिंह गौतम, सत्कार अली, आलोक दुबे, संजू जैन सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे। 





ताजा ख़बरें