जशपुरान्चल
Saturday 27 April 2024 05:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

कमिश्नर और आईजी ने राजस्व, स्वास्थ्य एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली,


कमिश्नर और आईजी  ने राजस्व, स्वास्थ्य एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली,
कमिश्नर और आईजी ने राजस्व, स्वास्थ्य एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली,
30-03-20 09:00:03         sourabh tripathi


# स्वास्थ्य विभाग की एडवायसरी का  कड़ाई से पालन करें - श्री बंजारे 

जयकरण बंजारे 

 जांजगीर चांपा 30 मार्च 2020/      बिलासपुर संभाग के कमिश्नर श्री भरत लाल बंजारे और आईजी श्री दीपांशु काबरा ने स्वास्थ्य, राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली।
 उन्होंने बैठक में कोरोना वायरस 2019 के संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी ली। बैठक में कलेक्टर श्री जनक प्रसाद पाठक, पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारुल माथुर, सीएमएचओ डा  आर एस बंजारे उपस्थित थे।
       कमिश्नर श्री बंजारे ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन, केंद्र सरकार,  राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग की एडवायसरी का  कड़ाई से पालन कराया जाय । जिला अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों के अनुसार अपनी तैयारी पूर्ण रखें। लाकडाउन के दौरान खाद्य सामग्री, दवाई सहित आवश्यक सामग्री की आपूर्ति निरंतर बनी रहे, यह सुनिश्चित करें। अति आवश्यक सेवाओं के संचालन में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि लाकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे जिले के लोगों की  मदद के लिए, वहां के प्रशासन से संपर्क में करें।  इसी प्रकार अन्य जिलों से या अन्य राज्यों के प्रवासी लोगों को भी भोजन, राशन, दवाई आदि आवश्यक सामाग्री की उपलब्धता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के आपसी समन्वय से कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने का हर संभव प्रयास करना हम सबकी पहली प्राथमिकता है। आईजी श्री दीपांशु काबरा ने कानून व्यवस्था की जानकारी एवं डियूटी कर रहे अधिकारी कर्मचारियों को आवश्यक सावधानी बरतने की हिदायत दी।
     कलेक्टर श्री पाठक ने बताया कि राजस्व विभाग और स्थानीय निकायों द्वारा जरूरतमंद लोगों को राशन, दवाई एवं अन्य आवश्यक सामग्रियां उपलब्ध करवायी जा रही है। जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। नियंत्रण कक्ष में सूचना मिलते ही संबंधित विभाग द्वारा आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। अन्य राज्यों के प्रवासी लोगों को भी राशन दवाई भोजन आदि उपलब्ध करवाई जा रही है।  इसके अलावा जांजगीर-चांपा जिले के लोग, जो अन्य राज्यों में लाकडाउन के कारण वापस नहीं आ पा रहे हैं वहां के स्थानीय निकाय और प्रशासन से संपर्क कर उनको आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। पुलिस अधीक्षक श्रीमती माथुर ने कानून व्यवस्था की भी जानकारी दी। बैठक में जिला पंचायत सीईओ एवं नोडल अधिकारी श्री तीर्थराज अग्रवाल, अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मधुलिका सिंह सहित पुलिस, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। 





ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...