जशपुरान्चल
Friday 26 April 2024 07:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

कलेक्टर ने हवाई यात्रा का वायदा पूरा किया


कलेक्टर ने हवाई यात्रा का वायदा पूरा किया
कलेक्टर ने हवाई यात्रा का वायदा पूरा किया
23-11-19 05:12:11         VIJAY TRIPATHI


जशपुर नगर,
जशपुर जिले के कलेक्टर निलेश महादेव क्षीरसागर ने गत वर्ष पदभार ग्रहण करने के बाद यशश्वी जशपुर कार्यक्रम के तहत बच्चों को मोटिवेट करते हुए वायदा किया था कि जशपुर जिले में जो बच्चा 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा की प्रवीण्य सूची में स्थान प्राप्त करेगा उसे हवाई यात्रा कराकर दिल्ली  भ्रमण हेतु भेजा जायेगा। 
मा.शिक्षा .मण्डल द्वारा अंतिम प्रवीण्य सूची घोषित होने के बाद जिला कलेक्टर ने  संकल्प शिक्षण संस्थान के छात्र नितेश कुमार यादव को संस्थान के शिक्षक गजेन्द्र प्रसाद साहू के साथ 4 दिवसीय भ्रमण में हवाई जहाज से भेज कर अपना वायदा पूरा किया। जिला खनिज न्यास मद से जिला प्रशासन द्वारा  जिला कलेक्टर निलेश महादेव   क्षीरसागर के मार्गदर्शन में संचालित संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर के छात्र/छात्राओं को छ.ग. माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा प्रावीण्य सूची  में स्थान प्राप्त करने एवं जे.ई.ई. एवं नीट परीक्षा की तैयारी  करायी जाती है ।  जशपुर से रांची तक की यात्रा सड़क मार्ग से की गई और  रांची के बिरसामुण्डा हवाई अड्डा से दोपहर की फ्लाईट के द्वारा शिक्षक एवं छात्र दिल्ली स्थित इंदिरागांधी अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे । दिल्ली में उनके निवास की व्यवस्था छ.ग. आदिवासी विकास विभाग द्वारा दिल्ली में संचालित छत्तीसगढ़ आदिवासी युवा छात्रावास  में करवाई गई थी । दिल्ली भ्रमण के कार्यक्रम के दौरान छात्र को चांदनी चैक, लालकीला, जामा मस्जिद, कुतुबमीनार, कमल मंदिर, बिरला मंदिर, हुमायु का मकबरा, राजघाट, विजय पथ, राजभवन एवं छत्तरपुर मंदिर, इण्डिया गेट का भ्रमण कराया गया । दिल्ली भ्रमण कार्यक्रम में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान आई.आई.टी. नई दिल्ली का भ्रमण भी छात्र के द्वारा किया गया । इस दौरान छात्र एवं शिक्षक संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर के पूर्व विद्यार्थी एवं वर्तमान में आई.आई.टी. दिल्ली में अध्ययनरत छात्रों  नितेश गुंजन एवं दीपक कुमार से मुलाकात की गई। इस अवसर पर   संकल्प के पूर्व छात्र आई.आई.टी. में अध्ययनरत छात्रों से मिलकर नितेष कुमार यादव ने अत्यंत हर्ष एवं रोमांच का अनुभव किया । उसने बताया कि आई.आई.टी. में प्रवेश लेना उसका मुख्य उद्देश्य है । आई.आई.टी. नई दिल्ली का भ्रमण करके उसकी यह इच्छा और अधिक दृढ़ हुई है । उसने तय किया कि  वह आई.आई.टी. में चयन के लिए कठिन परिश्रम करेगा । छात्र ने बताया कि हवाई यात्रा एवं दिल्ली भ्रमण कार्य यह कार्यक्रम उसके लिए अत्यंत आनंददायी, ज्ञानवर्धन एवं प्रेरणादायी रहा । वायुयान से यात्रा करने का उसका यह प्रथम अनुभव अत्यंत सुखद था। उसने जिला कलेक्टर, संस्थान के प्राचार्य विनोद कुमार गुप्ता और सभी शिक्षको आभार व्यक्त किया और जशपुर जिले के विद्यालयों में कक्षा 10 वीं और 12 वीं में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं से अपील की है कि मेहनतकर लगनता से बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर प्रवीण्य सूची में स्थान प्राप्त करे ।




ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...