जशपुरान्चल
Friday 26 April 2024 05:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

सीईओ मांडवी ने जिले के दूरस्थ ग्राम बगीचा का किया औचक निरीक्षण


सीईओ मांडवी ने जिले के दूरस्थ ग्राम बगीचा का किया औचक निरीक्षण
सीईओ मांडवी ने जिले के दूरस्थ ग्राम बगीचा का किया औचक निरीक्षण
06-10-19 06:27:10         sourabh tripathi


ग्रामीणों की षिकातय पर तत्काल कार्रवाई करने के दिए निर्देषजषपुरनगर 06 अक्टूबर 2019/ जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के एस.के. मंडावी ने शुक्रवार को बगीचा क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों एवं पीडीएस दुकानों तथा सड़कों का मुआयाना कर संबंधित अधिकारियों को विभिन्न निर्देष दिए। निरीक्षण के दौरान श्री मण्डावी ग्राम पचंायत डुमरकोना पहुंचे यहां ग्रामीणों से उनके समस्यों की जानकारी ली। जिस पर ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत डुमरकोना के जोकरी नाला में स्टापडेम की आवष्यकता हैं। सीईओ श्री मण्डावी ने ग्रामीणों की मांग को गंभीरता से लेते हुए नरवा के अंतर्गत इस कार्य के लिए स्वीकृति हेतु प्रस्ताव बनाने के निर्देष जनपद सीईओ श्री विनोद सिंह को दिए।
निरीक्षण के दौरान ग्राम मरंगी के ग्रामीणो ने पानी के बहाव से भूमि कटाव की समस्या की जानकारी दी। उन्होनंे बताया कि पानी के बहाव और इसकी निकासी कोई व्यवस्था नहीं होने से उनके खेतों की मिट्टी भी पूरी तरह से कट-कट कर बह जा रही है। जिस पर सीईओ श्री मण्डावी ने ग्रामीणोें को आष्वस्थ किया कि जल्द ही नरवा योजना में इसे जोड़कर इसे ठीक कर दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने जनपद पंचायत बगीचा के सीईओ को इस कार्य को गंभीरता से लेते हुए ग्रामीणों की इस समस्या को दूर करने के निर्देष दिए। ग्राम मरंगी के निरीक्षण के दौरान जजर्र आंगनबाड़ी भवन को भी नरेगा मद से मरम्मत के प्रस्ताव भेजने ग्राम सचिव को निर्देश दिए। साथ ही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत निर्मित पुलिया धंस जाने कि शिकायत ग्रामीणों ने की जिस पर सीईओ श्री मंडावी ने कार्यपालन अभियंता को तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिए।
सीईओ श्री मण्डावी दौरे के दौरान ग्राम पंचायत गुरगुरी पहुंचकर पीडीएस दुकान का मुआयना किया। यहां उपस्थित ग्रामीणों से राषन की उपलब्धता एवं उन्हें राषन मिलने की जानकारी ली। जिस पर ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें प्रतिमाह नियमित रूप ष्से राषन मिल रहा है। इस अवसर पर जनपद सीईओ श्री विनोद सिंह एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।





ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...