जशपुरान्चल
Friday 26 April 2024 10:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

रायगढ स्टेशन में नुक्कड-नाटक का आयोजन: यात्रियों को यूटीएस मोबाइल एप के टिकट बुक कराने की दि जानकारियां


रायगढ स्टेशन में नुक्कड-नाटक का आयोजन: यात्रियों को यूटीएस मोबाइल एप के टिकट बुक कराने की दि जानकारियां
रायगढ स्टेशन में नुक्कड-नाटक का आयोजन: यात्रियों को यूटीएस मोबाइल एप के टिकट बुक कराने की दि जानकारियां
17-08-19 04:23:08         sourabh tripathi




# यात्रियों को दी गई यूटीएस टिकटिंग मोबाइल एप से टिकट खरीदने एवं स्वच्छता जागरुकता संबंधित जानकारियां

  रायगढ़।  रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रियों को टिकट काउण्टरों में लगने वाली कतारों से निजात दिलाने, शीघ्र टिकट उपलव्ध कराने एवं टिकटिंग प्रणाली को गतिशील बनाने के साथ ही साथ केसलेस प्रणाली को बढावा देने के उद्देश्य से घर बैठे अनारक्षित टिकट बुकिंग हेतु पेपरलेस मोबाइल टिकटिंग एप की सुविधा प्रदान की गई। इसे जन-जन तक पहुंचाने का सफल प्रयास किया जा रहा है। इस एप से अधिकाधिक संख्या में यात्रियों द्वारा टिकट बुक कराई जा रही है जिससे इस एप माध्यम से अनारक्षित टिकट खरीदने वाले यात्रियों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। इस एप का व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु वरि.मंडल वाणिज्य प्रबंधक(समन्वय) श्री पुलकित सिंघल के मार्गदर्शन में 10 दिनों का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। 

   इस अभियान के तहत आज दिनांक 17 अगस्त 2019 को  रायगढ स्टेशन के प्लेटफार्म में भारत स्काउट गाइड के छात्रों द्वारा नुक्कड नाटक के माध्यम से यात्रियों को यूटीएस मोबाइल एप के टिकट बुक कराने की जानकारियां दी गई। स्काउट गाइड के बच्चों द्वारा नुक्कड-नाटक की जीवंत प्रस्तुति देकर यूटीएस एप के माध्यम से अनारक्षित टिकट के प्रावधानों एवं इससे होने वाली लाभ के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया।     

  नुक्कड-नाटक के दौरान स्काउट-गाईड के बच्चों द्वारा स्टेशनों एवं गाडियों में गंदगी फैलाने के दुष्परिणामों को दर्शाते हुए यात्रियों को गंदगी नहीं फैलाने तथा स्वच्छता बनाये रखने का आग्रह किया गया। यात्रियों से आग्रह भी किया गया कि वे यात्रा के दौरान किसी भी अजनबी व्यक्ति द्वारा दिये गये खाने पीने की सामग्री स्वीकार न करें। साथ ही उनसे आग्रह किया गया कि रेल पर सेल्फी नहीं लें, चलती ट्रेन में चढ़ने या उतरने की कोशिश न करें, एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म में जाने के लिए हमेशा फूट ओव्हरब्रिज का उपयोग करें।             इस अवसर पर वाणिज्य  वाणिज्य निरीक्षक रायगढ श्री अनिल चंद्रा,वाणिज्य विभाग के पर्यवेक्षक, स्टेशन प्रबंधक  रायगढ वाणिज्य विभाग के कर्मचारियों तथा स्काउट-गाईड के बच्चों द्वारा यात्रियों से आग्रह किया गया कि इस एप के माध्यम से घर बैठे टिकट खरीदने की इस सुविधा का अधिकाधिक लाभ उठावें तथा अपना समय एवं पैसे बचायें।





ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...