जशपुरान्चल
Friday 26 April 2024 08:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

मतदाता जागरूकता के लिए तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन


 मतदाता जागरूकता के लिए तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन
मतदाता जागरूकता के लिए तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन
19-04-19 07:21:04         sourabh tripathi


जषपुरनगर 19 अपै्रल 2019/ जश्न-ए-जशपुर सेलेब्रेटिंग डेमोक्रेसी के अंतर्गत आज यहां तरणताल में मतदाता जागरूकता के लिए तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिला प्रशासन एवं आदिमजाति कल्याण विभाग के संयुक्त तत्वाधान में आयेजित इस प्रतियोगिता में आदिवासी छात्रावास की बालिकाओं ने भाग लिया। चार राउण्ड तक चली इस तैराकी प्रतियोगिता के चौथे एवं फाईनल राउण्ड में कुमारी रजनी एक्का ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि असीमा मिंज द्वितीय तथा रंजना पैंकरा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। तैराकी प्रतियागिता में कुल 24 बालिकाओं ने भाग लिया।

कलेक्टर श्री निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने विजयी प्रतिभागियों को मेडल एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया और उन्हें  शुभकामनाएं दी। कलेक्टर ने कहा कि जशपुर खेल के क्षेत्र में सदैव आगे रहा है। जशपुर में स्वीमिंग पुल शुरू करा दिए जाने से यह उम्मीद जगी है कि यहां के प्रतिभावान खिलाड़ी तैराकी में भी जशपुर का नाम रौशन करेंगे। उन्होंने तैराकी की एक वृहद प्रतियोगिता जून माह के प्रथम सप्ताह में करने की बात कही। उन्होंने प्रतियोगिता में शामिल बच्चियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि खेल में हार-जीत मायने नहीं रखती है। इससे व्यक्ति में आत्मविश्वास जागृत होता है और बेहतर प्रदर्शन का हौसला बढ़ता है। कलेक्टर ने कहा कि जून में आयोजित होने वाली तैराकी प्रतियोगिता के लिए बच्चियों को निरंतर अभ्यास करने की भी समझाईश दी। उन्होंने तरण-ताल के प्रशिक्षक को आदिमजाति कल्याण विभाग के हॉस्टलर बच्चें एवं बच्चियों के लिए स्वीमिंग पुल में तैराकी का टाईम-स्लॉट निर्धारित करने के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर आदिम जाति कल्याण विभाग के एस.के.वाहने ने आभार जताते हुए कहा कि तीन साल से बंद पड़े स्वीमिंग पुल में अवश्यक मरम्मत, रंग-रोगन एवं फिल्टर की व्यवस्था कलेक्टर जशपुर ने व्यक्तिगत रूचि के कारण हो सकी है। यही कारण है कि आज यह स्वीमिंग पुल तैराकों के लिए उपलब्ध हो सका है। उन्होंने इसके लिए कलेक्टर का आभार जताते हुए कहा कि उनके इस प्रयास का अच्छा परिणाम निकट भविष्य में जशपुर के बच्चे देंगे। तैराकी प्रतियोगिता में यहां के बच्चे देश प्रदेश में जशपुर का नाम रौशन करेगे। इस अवसर पर कलेक्टर श्री निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने प्रतिभागी खिलाड़ियों एवं उपस्थित जनों को मतदान का संकल्प दिलाया।





ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...