जशपुरान्चल
Saturday 27 April 2024 08:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

मुख्यमंत्री की घोषणा पर अमल शुरू : प्रदेश में नियमित पदों पर शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी


 मुख्यमंत्री की घोषणा पर अमल शुरू : प्रदेश में नियमित पदों पर शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी
मुख्यमंत्री की घोषणा पर अमल शुरू : प्रदेश में नियमित पदों पर शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी
10-03-19 12:23:03         sourabh tripathi


रायपुर, 09 मार्च 2019/मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की सरकार ने प्रदेश में पहली बार नियमित पदों पर 15 हजार शिक्षकों की भर्ती करने जा रही है। 

    लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा आज इन्द्रावती भवन से विज्ञापन जारी कर रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। रिक्त पदों की पूर्ति के लिए ऑनलाईन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। विज्ञापित पदों की आवश्यक अर्हताएं, आयु सीमा, निर्देश, परीक्षा योजना, पाठ्यक्रम, पदों के आरंक्षण संबंधी विस्तृत विवरण की जानकारी cgvypam.choice.gov.in पर 26 मार्च 2019 से देखे जा सकते हैं और 25 अपै्रल 2019 तक ऑनलाईन आवेदन किए जा सकते हैं। इस भर्ती में व्याख्याता, शिक्षक, सहायक शिक्षक तीनों संवर्गों के लिए परीक्षा होगी। सबसे ज्यादा विज्ञान शिक्षकों के पद पर भर्ती की जाएगी। 

    मुख्यमंत्री ने गणतंत्र दिवस समारोह में शिक्षकों की भर्ती का ऐलान किया था। राज्य सरकार के अहम फैसले से युवाओं में भारी उत्साह है। नियमित पदों पर शिक्षकों की भर्ती होने से शिक्षा व्यवस्था में सुधार होगा और स्कूलों में शिक्षकों की कमी काफी हद तक दूर होगी। बस्तर, सरगुजा सहित प्रदेश के आदिवासी इलाकों में विज्ञान, गणित, कॉमर्स के शिक्षकों की भी पूर्ति होगी।





ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...