जशपुरान्चल
Thursday 25 july 2024 10:07 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

*आईजी सरगुजा रेंज अंकित गर्ग ने सूरजपुर जिले का किए दौरा।*


*आईजी सरगुजा रेंज अंकित गर्ग ने सूरजपुर जिले का किए दौरा।*
*आईजी सरगुजा रेंज अंकित गर्ग ने सूरजपुर जिले का किए दौरा।*
04-08-23 07:18:08         sourabh tripathi




*नशे के विरूद्ध जीरो टारलेस की रणनीति के तहत नशे के कारोबार के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही करने के दिए निर्देश।*

*आगामी विधानसभा चुनाव शांतीपूर्ण व निष्पक्ष सम्पन्न कराने को लेकर जरूरी कदम उठाने दिए निर्देश।*


*जिले में कानून व्यवस्था और अपराध नियंत्रण बनाए रखने, निगरानी हिस्ट्रीशीट खोलने तथा जिला बदर की कार्यवाही करने के निर्देश।*


*सूरजपुर।* सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अंकित गर्ग ने जिला सूरजपुर का प्रथम भ्रमण किया गया जहां उन्हें सर्वप्रथम गार्ड ऑन ऑनर दिया गया तत्पश्चात् आईजी सरगुजा ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभाकक्ष में पुलिस अधीक्षक श्री आई कल्याण एलिसेला की मौजूदगी में जिले के राजपत्रित अधिकारी व सभी थाना-चौकी प्रभारियों की बैठक ली। बैठक में पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने आईजी सरगुजा को जिले की सामान्य जानकारी से अवगत कराया।

 इस दौरान आईजी सरगुजा श्री गर्ग ने थाना-चौकी प्रभारियों से परिचय प्राप्त कर अपनी प्राथमिकताओं के बारे में अवगत कराया और सभी प्रभारियों से उनके थानों में लंबित अपराधों के बारे में जानकारी ली और विवेचना से जुड़े बारीकियों से अवगत कराते हुए निराकरण के निर्देश दिए साथ ही उनके क्षेत्र की गतिविधियों को जाना, लंबित चिटफण्ड के मामलों की जानकारी लेते हुए मामलों का जल्द निराकरण को लेकर दिशा-निर्देश दिए। 


 आगामी विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष सम्पन्न कराने के लिए अभी से लग जाए। अपराधियों में पुलिस का भय होना और दिखना चाहिए, अपने दायित्वों का निर्वहन निष्ठापूर्वक करें इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। आपराधिक प्रवत्ति के लोगों के विरूद्ध निगरानी हिस्ट्रीशीट खोली जाए तथा जिला बदर की कार्यवाही कराई जाए, जमीन संबंधी विवाद के मामले में प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करते हुए अनिवार्य रूप से बाउन्ड ओव्हर की कार्यवाही कराई जाए, बेसिक पुलिसिंग करते हुए थाना में आने वाले फरियादियों की शिकायतों को गंभीरतापूर्वक सुना जाए और त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित की जाए, जिले में कानून व्यवस्था और अपराध नियंत्रण के लिए जरूरी कदम उठाए जाए एवं सम्पत्ति संबंधी अपराधों को घटित होने से रोके और पंजीबद्ध मामलों का निकाल तत्परतापूर्वक करें। 


 आईजी सरगुजा ने नशे के विरूद्ध जीरो टारलेस की रणनीति अपनाते हुए नशे के कारोबार के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश दिए। साईबर अपराध एवं आमजनता को ठगी से बचाने के लिए जागरूकता अभियान चलाने, सड़क दुर्घटनाओं को रोकने की दिशा में जरूरी कदम उठाने और शराब पीकर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शोभराज अग्रवाल, एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह, डीएसपी एम्मानुएल लकड़ा, सिरिल एक्का, डीएसपी अजाक पी.डी.कुजूर, जिले के सभी थाना-चौकी प्रभारीगण मौजूद रहे।





ताजा ख़बरें


पुनर्मूल्यांकन के बाद संकल्प के 2 और विद्यार्थी प्रदेश टॉप-10 प्रावीण्य सूची में*


*संकल्प की पहाड़ी कोरवा छात्रा अगोसमा ने 93.33 प्रतिशत प्राप्त...



राजीब जाना को भूगोल विषय में मिली पी-एच.डी. की उपाधि :

पत्थलगांव--/धान की कटोरा कहे जाने वाले  छत्तीसगढ़ राज्य...