जशपुरान्चल
Friday 26 April 2024 03:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने स्वास्थ्य मेले में कराया अपना शुगर एवं ब्लड प्रेसर जांच*


संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने स्वास्थ्य मेले में कराया अपना शुगर एवं ब्लड प्रेसर जांच*
संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने स्वास्थ्य मेले में कराया अपना शुगर एवं ब्लड प्रेसर जांच*
23-04-22 02:43:04         VIJAY TRIPATHI


*

*दुलदुला विकास खण्ड में विशेष स्वास्थ्य मेला कार्यक्रम हुआ संपन्न, सैंकड़ों मरीजों ने लिया स्वास्थ्य मेले का लाभ*


*आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में कराया गया ब्लॉक स्तर स्वास्थ्य मेला*


जशपुर :-

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जिले के दुलदुला विकास खण्ड में स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य मेला में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक कुनकुरी एवं संसदीय सचिव यू.डी. मिंज  शामिल हुए। संसदीय सचिव ने स्वास्थ्य मेले में लगे सभी स्टालों का निरीक्षण किया और अपना शुगर एवं रक्तचाप भी जांच कराया ।


मुख्य अतिथि यू.डी. मिंज ने  कहा कि  आजादी के 75 वें वर्ष को अमृत महोत्सव के रूप में मनाते हुए स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया जा रहा है जिसमें दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों से आए मरीजों को इस मेले में जांच के साथ बीमारी के इलाज के लिए निशुल्क दवाइयां भी दी जा रही हैं, उन्होंने भूपेश  सरकार की जमकर तारीफ की और कहा कि हमारी सरकार लोगों का दुख दर्द दूर कर रही है और उनके निरंतर विकास के लिए काम कर रही है ।  निरीक्षण के दौरान उनकी मुलाकात  कुपोषण की शिकार एक बच्चे से हुई  और उस बच्ची का कुपोषण दूर करने के लिए डॉक्टरों को विशेष ध्यान देने के निर्देश दिएएवं  साथ ही महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों को भी कुपोषण को दूर करने में ईमानदारी से और सक्रियता से काम करने का निर्देश दिया। वहीं सैकडों मरीजों ने स्वास्थ्य मेले का लाभ लिया।

डॉक्टर आकांक्षा कुजूर ने बताया कि इस स्वास्थ्य मेले में लोगों को विभिन्न संक्रामक रोग तपेदिक, मलेरिया, डेंगू, लेप्रोसी  के लक्षणों ,उनके निदान के उपायों की जानकारी भी दी गई , एनसीडी स्क्रीनिंग के साथ 0 से 18 आयु वर्ग के बच्चों का आरबीएसके के द्वारा स्क्रीनिंग किया गया। लोगों ने स्वास्थ्य मेले का लाभ उठाते हुए प्रदेश सरकार  की सराहना की ।





ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...