जशपुरान्चल
Saturday 20 April 2024 08:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

कलेक्टर ने हॉली क्रॉस हॉस्पिटल कुनकुरी में कोरोना मरीजो के ईलाज प्रारम्भ करने के लिए आवश्यक व्यवस्था का किया निरीक्षण


कलेक्टर ने हॉली क्रॉस हॉस्पिटल कुनकुरी में कोरोना मरीजो के ईलाज प्रारम्भ करने के लिए आवश्यक व्यवस्था का किया निरीक्षण
कलेक्टर ने हॉली क्रॉस हॉस्पिटल कुनकुरी में कोरोना मरीजो के ईलाज प्रारम्भ करने के लिए आवश्यक व्यवस्था का किया निरीक्षण
12-04-21 06:01:04         sourabh tripathi


45 वर्ष से अधिक या गंभीर मरीजो का हॉली क्रॉस हॉस्पिटल में प्राथमिकता से किया जाएगा ईलाज-

जशपुरनगर 12 अप्रैल 2021/कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज कुनकुरी विकासखण्ड  के हॉली क्रॉस हॉस्पिटल में कोविड-19 मरीजों के ईलाज प्रारम्भ करने के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी कुनकुरी श्री रवि राही, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री पी.सुथार सहित अन्य अधिकारीगण एवं हॉस्पिटल प्रशशिका सिस्टर क्लाउडिया, मेडिकल सुपरिटेन्डेन्ट डॉ दीपशिखा सहित अन्य स्टॉफ उपस्थित थे। कलेक्टर ने हॉस्पिटल में  कोविड-19  मरीजो के ईलाज के लिए हॉस्पिटल में मेडिकल टीम की उपलब्धता, दवाइयां, बिस्तर सहित अन्य सुविधाओं के सम्बंध में जानकारी ली। उन्होंने जल्द से जल्द हॉस्पिटल में कोरोना मरीजो का ईलाज प्रारम्भ करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। साथ ही लोगो की सुविधा के लिए हॉस्पिटल में यथा स्थानों पर साइन बोर्ड लगाने की बात कही।
 कलेक्टर ने कहा कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के या कोमोरविड एवं गंभीर मरीजो का हॉस्पिटल में  प्राथमिकता से उपचार किया जाएगा इस हेतु  हॉस्पिटल में वतर्मान में उपलब्ध आईसीयू बेड, वेंटिलेटर सहित अन्य सुविधाओं की व्यवस्था सुनिश्चित कर ले। सिस्टर क्लाउडिया ने बताया कि वर्तमान में उनके पास कोरोना संक्रमितों के ईलाज के 12 आईसीयू बेड एवं 8 जनरल बेड सहित कुल 20 बेड उपलब्ध है। कलेक्टर ने हॉस्पिटल में मरीजो के लिए और अधिक बेड की व्यवस्था करने अथवा जगह उप्लब्ध कराने के लिए हॉस्पिटल स्टॉफ को प्रयास करने की बात कही। उन्होंने सीएमएचओ श्री सुथार को हॉस्पिटल में अतिरिक्त चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मचारी सहित अन्य आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए निजी अस्पतालों में भी कोरोना मरीजो का ईलाज प्रारम्भ करने हेतु निर्देश जारी किए गए है। जिसके अंतर्गत कुनकुरी के हॉली क्रॉस हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमितों का ईलाज प्रारम्भ किया जा रहा है।





ताजा ख़बरें









जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...