जशपुरान्चल
Wednesday 02 Dec 2020 08:12 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

कलेक्टर ने विशेष ई मेगा कैम्प के संबंध में विडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से अधिकारियों की बैठक ली


कलेक्टर ने विशेष ई मेगा कैम्प के संबंध में विडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से अधिकारियों की बैठक ली
कलेक्टर ने विशेष ई मेगा कैम्प के संबंध में विडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से अधिकारियों की बैठक ली
26-10-20 12:11:10         sourabh tripathi


पत्थलगांव । कलेक्टर  महादेव कावरे ने आज मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली । उन्होंने 31 अक्टूबर को होने वाले विशेष ई मेगा कैम्प के संबंध में और हितग्राहियों का चयन और व्यापक प्रचार प्रसार के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। आनलाइन से जिला पंचायत सीईओ श्री के एस मंडावी एसडीएम और जिला स्तरीय अधिकारी सीधे जुड़े। उन्होंने अधिकारियों को विशेष ई मेगा कैम्प के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि अपर कलेक्टर को नोडल अधिकारी बना गया श्रम विभाग ,समाज कल्याण विभाग , महिला बाल विकास विभाग, शिक्षा विभाग ,कौशल विकास, आदिम जाति कल्याण विभाग और अन्य विभाग को हितग्राहियों का चिन्हांकन करके 27 अक्टूबर तक अपर कलेक्टर को अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि स्वान के माध्यम से विडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से वितरण करवाने के निर्देश दिए , स्वान के बाहर हितग्राहियों के बैठने के सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं । उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आदिमजाति कल्याण विभाग के अन्तर्गत वन अधिकार पत्र जाति निवास प्रमाण आरबीसी 6/4 के तहत प्रभावित हितग्राहियों को मुआवजा वितरण डीएमफ से मच्छर दानी समाज कल्याण विभाग के माध्यम से दिव्यांगता प्रमाण पत्र और दिव्यांगजनो को सामग्री उपकरण वितरण और पेंशन स्वीकृत पत्र भी वितरण करवाने के निर्देश दिए हैं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जननी सुरक्षा योजना से लाभान्वित किया जा सकता है एवं अन्य योजनाओं से लाभान्वित किया जा सकता है। कलेक्टर ने जन्म मृत्यु प्रमाण हितग्राहियों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि समस्त विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की संक्षिप्त जानकारी एवं प्रक्रिया भी आमजन को प्रदान की जानी है। ई-मेगा कैम्प से प्राप्त एसओपी अनुसार दो स्थान नियम रहेंगें। एक स्थान जो कोर प्लेंस कहलाएगा, वहां जिला न्यायाधीश, जिला कलेक्टर, पुिलस अधीक्षक, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं चयनित विभागों के वक्ता उपस्थित रहेंगे।

द्वितीय स्थान पर हितग्राही उपस्थित रहेंगे। दोनों स्थानों को आपस में वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से लिंक किया जाएगा। शासकीय योजना का लाभ पाने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत अथवा परेशानी हो रही है वे तत्काल निःशुल्क हेल्पलाईन नंबर 15100 अथवा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के दूरभाष नंबर 07763-220105 पर संपर्क कर अथवा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के जिला न्यायालय परिसर स्थित प्रबंध कार्यालय में उर्पिस्थत होकर पंजीयन करावाकर अपनी शिकायत दर्ज कराकर उक्त विशेष ई-मेगा कैम्प के माध्यम से लाभ प्राप्त कर सकते है।





ताजा ख़बरें






प्राचार्य राजेन्द्र पाण्डेय बने छत्तीसगढ़ के संगठन सचिव

पत्थलगांव | अखिल विश्व ब्राम्हण हिंदुत्व शक्ति...