जशपुरान्चल
Thursday 25 April 2024 02:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, पूर्व प्रेमी ही निकला हत्यारा, बगीचा पुलिस को मिली सफलता


अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, पूर्व प्रेमी ही निकला हत्यारा, बगीचा पुलिस को मिली सफलता
अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, पूर्व प्रेमी ही निकला हत्यारा, बगीचा पुलिस को मिली सफलता
19-08-20 01:46:08         sourabh tripathi


बगीचा । रविवार को बगीचा से एक मर्डर की खबर आई थी  जिस खबर में  जशपुर जिले के बगीचा थाने के कुटमा गांव में एक युवती की हत्या कर मक्के की खेत मे दफन करने का सनसनीखेज मामला सामने आया था। पुलिस तीन दिनों तक इस मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने की खातिर काफी मशक्कत कर रही थी। आखिर में आज बगीचा पुलिस ने इस मर्डर मिस्ट्री का खुलासा तीन दिन तक दिन रात एक करने के बाद कर ही दिया है।

पुलिस ने जो जांच कर खुलासा किया वो भी काफी हैरान और परेशान करने वाला है! दरअसल इस मर्डर मिस्ट्री को लेकर पुलिस लाश मिलने के बाद से ही खूब हांथ पांव मार रही थी, मगर जांच का हर पहलू जब शिफर पर खत्म हो जाता था। इस बीच जांच अधिकारी का कई बार हौसला भी डिगता दिखता था। पर जांच अधिकारी थाना प्रभारी भास्कर शर्मा भी जुटे थे। जब जांच का हर बिंदु सिफर पर सिमट रहा था, तभी एक ऐसा सुराग पुलिस को मिला, जिस सुराग ने शिफर पर सिमट रही जांच को नई दिशा ही दे दिया, और वो सुराग था युवती का गांव के ही लड़के से प्रेम प्रसंग का।

जहां यह पता लगा कि युवती का प्रेम प्रसंग गांव के ही एक लड़के से था, जिसके प्रेम में लड़की दो तीन बार लड़के के साथ घर से भाग भी चुकी थी, पर जब गांव वापसी होती युवती वापस अपने घर चले जाया करती थी। वहीं दो महीने पूर्व गांव का एक और लड़का युवती के संपर्क में आया, इस बीच लड़की ने अपने पूर्व प्रेमी से किसी बात को लेकर क्षुब्द थी। उसने प्रेमी युवक से बात चीत करना तो छोड़ा ही साथ ही उसका नम्बर तक ब्लॉक कर दिया। मतलब की यहां उस ‘वो’ की एंट्री हो चुकी थी। लड़का चूंकि युवती से बहुत प्रेम करता था, और अंदर ही अंदर इस बात को जानकर घुट रहा था, भनक इस बात की उसको भी लग चुकी थी, कि युवती ने अब नया साथी तलाश कर लिया है, पर क्या करता, विरह वेदना के साथ बेवफाई को लेकर उसके अंदर भी आग लगी थी। वो अक्सर लड़की को समझाता की अगर कुछ तुम दोनों के कुछ गलत हो भी गया हो तो मेरी तरफ से माफ है, पर तुम मेरे साथ रहो। मगर युवती तब तक नए प्रेमी के प्रेम में पागल हो चुकी थी।

शनिवार की बात है लड़की ने जब दोपहर को अपने नए प्रेमी को मक्के की खेत के पास मिलने को बुलाया। चूंकि पूर्व प्रेमी का घर भी लड़की के घर के पास ही था, वह भी ताक लगाए बैठा था, वह भी छुपते छुपाते लड़की के पीछे पीछे स्थल पर पहुंच गया, जहां लड़की ने अपने नए प्रेमी को मिलने बुलाया था, स्थल पर पहुंचने के बाद आरोपी प्रेमी और युवती का बाद विवाद होने लगा, जिसे देख नया प्रेमी वहां से भाग खड़ा हुआ। जब वाद विवाद के बीच आरोपी प्रेमी ने यह कहा कि तुम मेरे साथ रहो, पर किसी बात से क्षुब्ध रही युवती जो अलग होने का फैसला कर चुकी थी, उसने किसी भी कीमत पर उसके साथ रहने से मना कर दीया, जिस पर आरोपी ने गुस्से में आकर चुन्नी से लड़की का गला दबा दिया, युवती को मारने के बाद लाश को मक्के के ही खेत मे फेंक दिया। उसके बाद आरोपी युवक घर लौट आया और जमकर गांव में शराब पी, जिसके बाद गांव वालों के सोने के बाद वापस रात खेत मे आया, और लाश को मिट्टी खोद कर दबा दिया, पर नशा और शराब ने स्थल पर हत्या की निशानदेही खुद छोड़ दी, जहां खेत मे मक्के की फसल टूट कर बिखरी थी, वहीं युवती की उंगलियां भी जमीन से बाहर थी। जिसे खेत मालिक ने मवेशी होने के शक में खेत अंदर गया, जहां नई कोड़ी गई मिट्टी के बीच जमीन से बाहर उंगलियां दिख गई, और इस तरह एक मर्डर मिस्ट्री सामने आया। वहीं आरोपी प्रेमी ने अपना अपराध कबूल कर लिया है, और पुलिस को यह भी कहा, कि हां साहब उसे मैं बहुत प्यार करता था, पर उसे मैने ही मारा! वहीं आरोपी ने यह भी खुलासा किया है कि युवती दिल्ली में रहती थी, और मेरे साथ रहने के नाम पर ही एक वर्ष पूर्व गांव वापस लौटी थी। मगर यहाँ आने के बादऐसा ऐसा होता चला गया। फिलहाल बात पूरी खुलासे में यही है कि प्रेमी, प्रेमिका, फिर उस ‘वो’ की एंट्री ने इस प्रेम कहानी को त्रिकोणीय कर दिया, और बेवफाई का वो जहर जिसने अवसाद बनकर पूर्व प्रेमी के माध्यम से युवती की जान ही ले ली।

इस पूरी मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने में थाना प्रभारी भास्कर शर्मा और उनकी टीम के एएसआई अलंगो दास , प्रधान आरक्षक मिथलेश यादव, आरक्षक राजकुमार, गजानन्द गुप्ता की भूमिका अहम रही, जिन्होंने इस मर्डर मिस्ट्री को खंगालने का काम किया ।।





ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...