जशपुरान्चल
Friday 29 March 2024 03:03 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

25 जुलाई तक ग्राम पंचायतों में बनाए गए क्वारेंटाईन सेंटर को खाली करने के निर्देश


25 जुलाई तक ग्राम पंचायतों में बनाए गए क्वारेंटाईन सेंटर को खाली करने के निर्देश
25 जुलाई तक ग्राम पंचायतों में बनाए गए क्वारेंटाईन सेंटर को खाली करने के निर्देश
21-07-20 11:25:07         sourabh tripathi


» स्कूल आश्रम छात्रावासों का रंग-रोगन करके सेनेटाईज करने के कहा गया है

नगरीय निकाय के अधिकारियों को दुकानों और बाजारों में बिना मास्क के घूमने वाले लोगों पर कार्यवाही करने के निर्देश

जशपुरनगर 21 जुलाई 2020/कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज कलेक्टर सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-समय की बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों से टी.एल. के लंबित आवेदनों का निराकरण गंभीरता से करने के निर्देश दिए है। श्रम अधिकारी को फरसाबहार और बगीचा विकासखंड में प्रवासी श्रमिकों के लिए रोजगार कैम्प का आयोजन करने के लिए कहा है और ब्लाॅक स्तर पर श्रमिकों के लिए जारी हेल्पलाईन नंबर का व्यापक प्रचार-प्रसार के साथ ही बेनर पोस्टर लगाने के निर्देश दिए है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री बालाजी राव, जिला पंचायत सीईओ श्री के.एस.मण्डावी, डिप्टी कलेक्टर श्री आर.एन.पाण्डेय, जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्राम पंचायतों के आश्रम, स्कूल, छात्रावासों को खाली करने के निर्देश दिए है और स्कूलों का रंग-रोगन, साफ-सफाई के साथ सेनेटाईज करने के लिए भी कहा गया है। कलेक्टर ने उचित मूल्य दुकानों में एकत्रित बारदानों को पीडीएस वाहन में वापस भेजने के भी निर्देश दिए है ताकि पुनः बारदानों में राशन का भण्डारण किया जा सके।
कलेक्टर ने गोधन न्याय योजना के तहत् गौठानों में गोबर बेचने आने वाले किसानों का पंजीयन करने और उन्हें कार्ड देने के भी निर्देश दिए है। गौठानों में किसानों को अनेक गतिविधियां संचालित करके आजिविका से जोड़ने के कहा गया है। दूरस्थ अंचलों में निवास करने वाले ग्रामीणजनों को शासन के तहत् लाभांवित राशि का भुगतान बैंक सखी के माध्यम से करने के लिए कहा है।
उन्होंने खाद अधिकारी को उचित मूल्य दुकान नए ग्राम पंचायतों  एवं बड़े ग्राम पचंायतों में खोलने के निर्देश दिए है साथ ही ग्राम पंचायतों के माध्यम से राशन वितरण के लिए राशि जमा करवाने के लिए भी कहा गया है। अधिकारियों को 30 जुलाई तक वृक्षारोपण के लक्ष्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए गए है। साथ ही 146 गौठानों में गौठान समिति बनाकर प्रस्ताव बनाने कहा है ताकि प्रभारी मंत्री से अनुमोदन कराकर गौठानों में गतिविधियां संचालित की जा सके। उन्होंने कृषि अधिकारी को द्वितीय चरण के गौठानों में सेन्दवार फिनिसिंग लगाने के भी कहा है।
कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी को पत्थलगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में छत में जहां-जहां पानी टपक रहा है वहां पर सुधार करने के लिए कहा है। छत की साफ-सफाई करने के लिए भी निर्देश दिए है। नगरीय निकाय के अधिकारियों को बाजारों एवं दुकानों में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने वाले लोगांे पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री बालाजी राव ने मुख्यचिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को पोस्टमाटम के रिपोर्ट को तत्परता से लेते हुए पुलिस थाना भेजने के निर्देश दिए है ताकि आगे की कार्यवाही करने में आसानी हो।
 कलेक्टर ने लोक सेवा गारंटी के अधिनियम के तहत् लंबित प्रकरणों को समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए है साथ ही महिला बाल विकास अधिकारी को एनिमिक महिलाओं और कुपोषित बच्चों को अण्डा वितरण करने के लिए कहा है। कलेक्टर ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को पर्यटन स्थलों पर जाने वाले मार्गों एवं मुख्य मार्गों पर दिशा सूचक का बोर्ड लगाने के निर्देश दिए है। गृह निर्माण मंडल के अधिकारी को निर्देशित करते हुए बगीचा विकासखंड और कुनकुरी विकासखंड में अधिकारी कर्मचारी के लिए बनाए गए शासकीय आवास को हैण्डओवर करने के लिए कहा है।  





ताजा ख़बरें







जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...