जशपुरान्चल
Saturday 28 Jan 2023 05:01 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

सोनी सब के ‘तेनाली रामा’ यानी कृष्ण भारद्वाज ने कहा, “समस्या विकट, रामा प्रकट" पंडित रामा कृष्ण को बखूबी बयां करता है”


सोनी सब के ‘तेनाली रामा’ यानी कृष्ण भारद्वाज ने कहा, “समस्या विकट, रामा प्रकट
सोनी सब के ‘तेनाली रामा’ यानी कृष्ण भारद्वाज ने कहा, “समस्या विकट, रामा प्रकट" पंडित रामा कृष्ण को बखूबी बयां करता है”
13-07-20 09:22:07         sourabh tripathi


1. इतने लम्बे समय तक पंडित रामा कृष्णा के किरदार को निभाने का अनुभव कैसा रहा?

पंडित रामा कृष्ण के किरदार को निभाना खुद को बेहतर बनाने जैसा अनुभव देता है। इस किरदार को निभाते समय मैं खुद को मुक्त महसूस करता हूं क्योंकि यह वाकई समझदारी से भरा किरदार है। साथ ही, जिस तरह कहानी आगे बढ़ती है और जिस भाषा का हम प्रयोग करते हैं, कलाकार होने के नाते हमें उसे याद रखना पड़ता है। अधिकांश डायलॉग्‍स दार्शनिक और अच्छे संदेशों से भरे होते हैं जो हमारे दिमाग में घूमते रहते हैं, हालांकि मैं खुद एक आध्यात्मिक और अनेक तरह के अच्छे विचारों को मानने वाला व्यक्ति हूं। मैं खुद इस किरदार से इतना जुड़ा हुआ पाता हूं कि इसके विचार हमेशा मेरे दिमाग में रहते हैं। इस रोल को निभाने के बाद मैं प्रेरित महसूस करता हूं।

2. पिछले कुछ महीनों में काफी बदलाव आया है। ‘तेनाली रामा’ में दर्शकों को क्या-क्या नए बदलाव देखने को मिलेंगे?

मुझे लगता है समय ही ऐसी चीज है जो कभी रुकती नहीं और इस लम्बे अंतराल के बाद, ‘तेनाली रामा’ और भी मज़ाकिया, चतुराई से भरपूर और आकर्षक एपिसोड्स के साथ वापस आएगा जहां हमारे दर्शकों को कुछ नए चेहरे और किरदार देखने को मिलेंगे। सेट पर वापस आना और अपने किरदार को निभाना एक अच्छा एहसास है लेकिन इसके साथ ही हम सभी शूटिंग के दौरान सख्‍त नियमों का पालन कर रहे हैं। हम आवश्‍यक दूरी बनाकर रखते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि सभी सुरक्षा उपायों का हर समय पालन किया जाए।

3. शो के वापस आने के साथ क्या आप कुछ नया करने जा रहे हैं? कुछ नई तैयारियां?

मैंने पिछले 3 सालों से रामा के किरदार को जिया है और अब मैं पंडित रामा को अपने ही हिस्से के रूप में महसूस करता हूं। मुझे नहीं लगता कि मुझे अपने किरदार के लिए कुछ नया और अलग तैयार करना होगा क्योंकि वह मेरे दिल में है, लेकिन हां इस लुक को धारण करना और उनके जीवन क्षेत्र में जाना ताजगी से भर देने वाला रहा है। इन कुछ महीनों में सोशल मीडिया पर मैंने अपने कुछ प्रशंसकों से बात की और मैंने उनसे केवल पंडित रामा कृष्ण के रूप में ही बात की। तो, वह इन तीन महीनों के दौरान मेरे साथ रहे हैं।

4. तीन महीने के बाद वापस सेट पर लौटकर कैसा लगा? सेट पर आपका पहला दिन कैसा था? 103 दिनों तक घर पर रहने के बाद सेट पर पहला दिन काफी उत्साहपूर्ण था। मैंने शूट शुरू होने के कुछ दिनों बाद शूटिंग शुरू की। जब मैं सेट पर पहुंचा तो सभी ने मेरा प्यार से स्वागत किया और यहां तक कि मैंने फिर से तीन महीने बाद अपना सिर मुंडवा लिया। सिर मुंड़वाने के पहले सेट पर मौजूद लोगों ने मेरे साथ तस्वीरें खिचवाईं, क्योंकि उनमें से बहुत लोगों ने मुझे वैसे नहीं देखा था। मुझे पहले और शेव के बाद भी शूट करने में बहुत मज़ा आया। मैं शुरू में सोच रहा था कि मैं अपना बेस्ट परफॉरमेंस नही दे पाऊंगा, लेकिन मैं आराम से अपने किरदार में घुस गया और कई टेक्स देने की ज़रूरत नही पड़ी।

5. समस्या विकट, रामा प्रकट पर आपके क्या विचार हैं?

मुझे ये नया मुहावरा बहुत पसंद आया क्योंकि हमारा पूरा शो इस बारे में ही है। यह पंडित रामा कृष्ण के किरदार और भूमिका को खूबसूरती से परिभाषित करता है और मुझे यकीन है कि हर कोई इसे पसंद करेगा खासकर बच्चे, क्योंकि यह आकर्षक है।

6. आपका पसंदीदा 'तेनाली रामा का विजय मंत्र' क्या है?

मेरा पसंदीदा पंडित रामा का विजय मंत्र है- 'चल बंधु ये विजय नगर और मां काली की प्रतिष्ठा का सवाल है.' जब भी पंडित रामा ये कहते हैं वो हमेशा गंभीर समस्याओं का समाधान ढूंढ लेते हैं और हमेशा विजयी होते हैं।

#SwitchOnSAB और कृष्ण भारद्वाज को पंडित रामा कृष्णा के रूप में देखिए 13 जुलाई 2020 से, सोमवार से शुक्रवार, शाम 7:30 बजे, सिर्फ सोनी सब पर





ताजा ख़बरें

पत्थलगांव में सी मार्ट केन्द्र का शुभारंभ किया विधायक रामपुकार सिंह ने


पत्थलगांव(जशपुरांचल)--/ छत्तीसगढ़ के पांचवे मुख्यमंत्री...





वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रुद्रधर खुंटिया के निधन से कांग्रेस पार्टी में शोक की लहर



विधायक रामपुकार सिंह ने कहा कांग्रेस के लिये अपूर्णीय क्षति


पत्थलगांव...





जशपुर जिले का लड़का Zee music com. के वीडियो सांग में लीड रोल में मचा रहा धूम

पत्थलगांव। मुंबई सपनों की मायानगरी जहाँ हर कलाकार अपनी प्रतिभा...