जशपुरान्चल
Saturday 08 oct 2022 03:10 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

मीका सिंह ने नेपोटिज्म को लेकर कहा: इस इंडस्ट्री ने हमें अपना करियर दिया, हमें इसका सम्मान करना चाहिए


मीका सिंह ने नेपोटिज्म को लेकर कहा: इस इंडस्ट्री ने हमें अपना करियर दिया, हमें इसका सम्मान करना चाहिए
मीका सिंह ने नेपोटिज्म को लेकर कहा: इस इंडस्ट्री ने हमें अपना करियर दिया, हमें इसका सम्मान करना चाहिए
05-07-20 06:35:07         sourabh tripathi


मीका सिंह ने सोनू निगम से अपील करते हुए कहा कि उन्हें इस तरह का गलत सन्देश नहीं देना चाहिए कि बॉलीवुड माफिया द्वारा कण्ट्रोल होता हैं।हमें उस इंडस्ट्री का अपमान नहीं करना चाहिए, जिसने हमें सब कुछ दिया हैं। मीका सिंह का कहना है कि बॉलीवुड में म्यूजिक इंडस्ट्री केवल योग्यता के आधार पर काम करती है इसके अलावा कुछ नहीं।

गायक मीका कहते हैं जीवन में, सब कुछ अपने समय के अनुसार ही होता है। मैं 2007 में मुंबई आया था, और फिल्म निर्माता संजय गुप्ता ने मुझे अपनी फिल्म शूटआउट एट लोखंडवाला में एक ब्रेक दिया, मीका मानते हैं कि बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री एक खूबसूरत जगह है और इसका अपमान नहीं किया जाना चाहिए।

गायक सोनू निगम द्वारा हाल ही में जारी किए गए वीडियो, जिसमे वह भूषण कुमार पर संगीत उद्योग में माफिया चलाने का आरोप लगा रहे है, बॉलीवुड अब इस मोर्चे पर विभाजित दिखाई दें रहा है। जहाँ कुछ का मानना है कि, हाँ यहां पक्षपात होता है, वहीं दूसरों का मानना है कि सब कुछ सिर्फ योग्यता के आधार पर ही होता है। मीका का कहना है कि हाल के वर्षों में उन्होंने इतने सारे नए गायक देखे हैं जिन्होंने खुद कि मेहनत से नाम कमाया है।

मीका ने कहा “सोनू निगम कह रहे हैं कि उन्हें कोई सांग नहीं मिल रहा है, लेकिन बहुत सारे नए गायक हैं जिन्होंने म्यूजिक इंडस्ट्री में अपार लोकप्रियता हासिल की है। अरिजीत सिंह, अरमान मलिक, साथ ही बी प्राक ने अपने लिए अपना नाम बना लिया है। और इसके अलावा, पंजाब के हमारे गायक लगातार उत्कृष्ट काम कर रहे हैं। अब बी प्राक तो इस इंडस्ट्री में किसी की बुआ का बेटा नहीं है। बहुत लोगों का नाम हो रहा है और उनमे से कई लोगों को भूषण कुमार ने ही ब्रेक दिया है। मिका ने आगे कहा म्यूजिक लेबल आपको केवल एक बार ब्रेक दे सकता है, लेकिन उसके बाद, गीत या गायक के साथ क्या होता है, वे सफल होते हैं या नहीं, यह लेबल की जिम्मेदारी नहीं है।

गायक का मानना है कि म्यूजिक इंडस्ट्री एक खूबसूरत जगह है, और भले ही वह पंजाब में पैदा हुए हो पर मुंबई उनकी कर्म भूमि है, और वह इस शहर से प्यार करते है। “मुंबई इतना खूबसूरत शहर है कि मैं आज तक ऐसे किसी व्यक्ति से नहीं मिला, जो यहां काम की तलाश में आया था और उसे काम नहीं मिला। मुंबई का इतना बड़ा दिल है कि ये सबको अपने अंदर समां लेता है । इस शहर की सरकार और पुलिस इतनी शानदार है कि आपको इस शहर में मिलने वाली आजादी कहीं नहीं मिलेगी।

निगम और कुमार के बीच चल रहे लगातार युद्ध में जिसमे वह दोनों उलझे हुए है, मीका हँसते हुए कहते हैं, “सोनू निगम जी और भूषण कुमार प्रेमी प्रेमिका या पति और पत्नी की तरह हैं। जब भी वे लड़ते हैं, तो आपको उन्हें लड़ने देना चाहिए। सोनू निगम को बनाने वाले भी गुलशन कुमार थे, इसलिए तब से उनके बीच एक प्रेम-घृणा का रिश्ता है और हमें इसमें नहीं पड़ना चाहिए।

वहीं मीका ने कहा कि निगम एक प्रसिद्ध गायक है, उनका विचार है कि निगम म्यूजिक इंडस्ट्री के बारे में दुनिया को एक गलत संदेश दे रहे है। मीका कहते है “सोनू निगम को दुनिया को यह गलत संदेश नहीं देना चाहिए कि बॉलीवुड माफियाओं आदि द्वारा संचालित होता है। हमें इस इंडस्ट्री और इस शहर से सब कुछ मिला है, हमें इसकी मर्यादा भंग नहीं करनी चाहिए। यहां तक कि भूषण कुमार का परिवार भी दिल्ली से मुंबई आया था और उन्हें यहां बहुत सफलता मिली। आज बॉलीवुड में शीर्ष अभिनेत्रियाँ जैसे दीपिका पादुकोण, अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ सभी आउट साइडर्स हैं। फर्क सिर्फ इतना है कि कुछ लोगों को सफलता मिलती है जबकि कुछ को नहीं। हर किसी को एक ब्रेक की आवश्यकता होती है, और उसके बाद सब कुछ आपकी प्रतिभा पर निर्भर होता है। हर दो साल में, मैं एक ऐसा गायक देखता हूं, जो देखतें ही देखतें लाखों व्यूज के साथ लोकप्रिय हो जाता है और फिर एक दम गायब हो जाता है। लेकिन उदित नारायण, कुमार सानू और सोनू निगम जैसे गायक इतने सालों से गा रहे हैं। हमारी इंडस्ट्री लता मंगेशकर और उनके जैसे अन्य दिग्गजों से बनी है, इसलिए हमें इसका अनादर नहीं करना चाहिए।





ताजा ख़बरें


मंडी प्रांगड़ में विराट विजयादशमी महोत्सव में रावण की लीला हुई समाप्त

पत्थलगांव । पत्थलगांव शहर में इस वर्ष विजयादशमी महोत्सव का...



दैनिक जशपुरांचल: धूमधाम से निकाली गई अग्रसेन जयंती की शोभायात्रा



पत्थलगांव--/अग्रवाल समाज पत्थलगांव द्वारा इस वर्ष यहाअग्रसेन जयंती मनाते हुवे...


आरक्षक से प्रधान आरक्षकों के पदोन्नति सूची जारी

➡️     पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज अजय कुमार यादव द्वारा...



संतान की लम्बी उम्र और सुख- समृद्धि की कामना के लिए महिलाओं ने रखा निर्जला जितिया व्रत -


जशपुर / पत्थलगांव
संतान के...



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर सांसद गोमती साय ने किया वृक्षारोपण

फरसाबहार। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के...


प्रशासनिक अधिकारी और पत्रकार बैठे एक मंच पर, साथ मे किया सामूहिक भोज

पत्थलगांव--/ प्रेस क्लब पत्थलगांव के पुनः गठन के बाद प्रेस...