जशपुरान्चल
Thursday 25 April 2024 10:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

मुख्यमंत्री की विशेष पहल पर केन्द्र सरकार अब लेगी 28.1 लाख मीट्रिक टन चावल


मुख्यमंत्री की विशेष पहल पर केन्द्र सरकार अब लेगी 28.1 लाख मीट्रिक टन चावल
मुख्यमंत्री की विशेष पहल पर केन्द्र सरकार अब लेगी 28.1 लाख मीट्रिक टन चावल
09-06-20 09:51:06         sourabh tripathi



# सेन्ट्रल पूल में छत्तीसगढ़ का कोटा 24 लाख मीट्रिक टन से बढ़ाकर किया गया 28.1 मीट्रिक लाख टन 

रायपुर, 08 जून 2020/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की विशेष पहल पर केन्द्र सरकार ने छत्तीसगढ़ से सेन्ट्रल पूल में चावल लेने का कोटा 24 लाख मीट्रिक टन से बढ़ाकार 28.1 लाख मीट्रिक टन कर दिया है। छत्तीसगढ़ से अब सेन्ट्रल पूल में एफसीआई 28.1 लाख मीट्रिक टन चावल लेगी।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री और केन्द्रीय खाद्य मंत्री श्री रामविलास पासवान को पत्र भेजकर छत्तीसगढ़ से सेन्ट्रल पूल में 31 लाख मीट्रिक टन चावल लेने का अनुरोध किया था। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में के़न्द्रीय खाद्य मंत्री से मिलकर छत्तीसगढ़ का कोटा बढ़ाने का अनुरोध किया था। मुख्यमंत्री के अनुरोध पर केन्द्र सरकार ने छत्तीसगढ़ से चावल लेने का कोटा बढ़ा दिया है।

खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत ने बताया कि छत्तीसगढ़ में खरीफ विपणन वर्ष 2019-20 में किसानों से 83 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी की गई है। छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से वितरण के बाद शेष चावल को केन्द्रीय पूल में लेने का अनुरोध केन्द्र सरकार से किया गया था। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल प्रदेश के किसानों के हित में केन्द्रीय पूल में चावल का कोटा बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास करते रहे। मुख्यमंत्री की इस पहल पर केन्द्रीय खाद्य मंत्रालय द्वारा छत्तीसगढ़ से 24 लाख मीट्रिक टन से बढ़ाकर 28.1 लाख मीट्रिक टन चावल लेने की स्वीकृति दी गई है।





ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...