जशपुरान्चल
Saturday 20 April 2024 12:04 PM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

‘तेनाली रामा के नये अध्‍याय’ में क्‍या है नया'


‘तेनाली रामा के नये अध्‍याय’ में क्‍या है नया'
‘तेनाली रामा के नये अध्‍याय’ में क्‍या है नया'
30-03-20 03:05:03         sourabh tripathi


हाल ही में सोनी सब के ऐतिहासिक कॉमेडी ड्रामा ‘तेनाली रामा’ में दर्शकों के चहेते पंडित रामा कृष्‍णा (कृष्‍णा भारद्वाज) के साथ नया सीजन ‘नया अध्‍याय’ देखने को मिला। पंडित रामा की आखिरकार वापसी हो रही है। लगभग 20 साल से विजयनगर से दूर रहा रामा, अपने प्‍यारे राजा कृष्‍णदेव राय की तलाश में था। उन कोशिशों में नाकाम रहने के बाद, वह राज्‍य को प्रलयंकर और रानी सुलक्षणा देवी के शैतानी इरादों से बचाने के लिये वापस विजयनगर लौट आया है।

‘नया अध्‍याय’ दर्शकों के लिये ढेर सारा रोमांच लेकर आया है। उन्‍हें इस शो में कुछ और नये बदलाव देखने को मिलेंगे।

रामा और भास्‍कर की जुगलबंदी

पहले भास्‍कर, रामा होने का नाटक कर रहा था, लेकिन सबको असली रामा और उसकी अद्भुत चतुराई की कमी खल रही थी। भले ही भास्‍कर, रामा के वेश में था, लेकिन उसका हाव-भाव रामा के किरदार में भी प्रत्‍यक्ष नज़र आ रहा था। रामा की वापसी दर्शकों के लिये काफी सारा रोमांच लेकर आई है क्‍योंकि अब उन्‍हें पिता-पुत्र की यह शानदार जोड़ी एक साथ अपने टेलीविजन परदे पर देखने को मिलेगी। रामा और भास्‍कर की जुगलबंदी ने सबको रोमांचित कर दिया है, ये दोनों मिलकर विजयनगर में अनूठे मामलों को सुलझा रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ इस साम्राज्‍य को रानी सुलक्षणा देवी और महामात्‍य प्रलयंकर के दुष्‍ट इरादों से बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

विजयनगर ने खोया अपना राजा

राजा बालाकुमारन को विजयनगर का अयोग्‍य राजा माना गया। उनकी अयोग्‍यता उस समय सामने आयी जब उनकी समझदारी के अभाव के कारण विजयनगर बेहद ही महत्‍वपूर्ण ‘खेल उत्‍सव’ में हारने ही वाला था। विजयनगर के लोगों ने उन्‍हें राज्‍य से बाहर जाने के लिये अपना मत दिया। उनके जाने के बाद, राज्‍य पर अब रानी सुलक्षणा देवी का शासन था।

लौट आया है रामा ! क्‍या इस बार यह सच है

अभी तक, रामा के वेश में उसका बेटा भास्‍कर, रामा बनकर विजयनगर की चीजों को संभाल रहा था। इसकी वजह से कई बार उसे एक जगह से दूसरी जगह भागना पड़ता था। अपना रूप बदलना पड़ता था, ताकि सही समय पर वह सही जगह पर मौजूद रह सके। अपनेखुद को अस्तित्‍व और रामा के भेष के बीच संघर्ष कर रहा भास्‍कर अपनी प्रेमिका आम्रपाली पर फोकस नहीं कर पा रहा था। हालांकि, राम अब विजयनगर को हर समस्‍या से बचाने के लिए वापस आ गया है, और इसके लिए वह अपनी बेजोड़ हाजिरजवाबी एवं बुद्धिमत्‍ता का उपयोग करेगा।

 महामात्‍य कैकला पहुंचा कारागार में

अक्‍सर, बालाकुमारन को भ्रमित करने वाले प्रधानमंत्री कैकला को आजीवन कारावास की सजा दे दी गयी। भास्‍कर (रामा के वेश में) ने पूरे विजयनगर के सामने उसके शैतानी इरादों का पर्दाफाश कर दिया था। विजयनगर अभी भी खतरे से बाहर नहीं है, क्‍योंकि कैकला का बेटा प्रलयंकर, रामा और भास्‍कर की प्रतिष्‍ठा को बर्बाद करने के अपने शैतानी इरादों को और भी खतरनाक रूप दे रहा है। वह इस राज्‍य पर शासन करने के लिये यह सब कर रहा है।

अम्‍मा की वापसीसबकी प्‍यारी अम्‍मा भी लौट आयी है। रामा भले ही दूर था, लेकिन उसने अपनी अम्‍मा को सुरक्षित जगह पर रखा हुआ था और वह अपने साथ उन्‍हें भी लेकर आया है। रामा और अम्‍मा की नोंकझोंक, भास्‍कर की शरारतें और शारदा तथा अम्‍मा के खूबसूरत पुनर्मिलन के साथ पूरे घर की रौनक लौट आयी है।

देखते रहिये, ‘तेनाली रामा’, हर सोमवार से शुक्रवार, शाम 7.30 बजे केवल सोनी सब पर





ताजा ख़बरें









जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...