जशपुरान्चल
Friday 26 April 2024 02:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

10 वीं एवं 12 वीं बोर्ड उत्तरपुस्तिकाओं का घर पर मूलयांकन कितना सुरक्षित ? - शिक्षक फेडरेशन


10 वीं एवं 12 वीं बोर्ड उत्तरपुस्तिकाओं का घर पर मूलयांकन कितना सुरक्षित ? - शिक्षक फेडरेशन
10 वीं एवं 12 वीं बोर्ड उत्तरपुस्तिकाओं का घर पर मूलयांकन कितना सुरक्षित ? - शिक्षक फेडरेशन
25-03-20 01:46:03         sourabh tripathi


जशपुर नगर । छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल शिक्षकों एवं उनके परिवार के जीवन से खिलवाड़ न करे। मानव जीवन से बढ़कर बोर्ड मूलयांकन कार्य नहीं है।

 छत्तीसगढ़ प्रदेश शिक्षक फेडरेशन के प्रांताध्यक्ष राजेश चटर्जी एवं जशपुर जिले अध्यक्ष विनोद गुप्ता एवं महामंत्री संजीव शर्मा का कहना है कि इस समय देश,कोरोना वायरस के संक्रमण चक्र को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।लेकिन छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल को बोर्ड उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन की ज्यादा चिंता है।

      फेडरेशन के कहना है कि वर्क टू होम का अर्थ केवल डिजिटल कार्य से होता है।

विचारणीय है कि क्या इन *उत्तरपुस्तिकाओं से,घर-घर मे कोरोना वायरस के फैलने की संभावना नहीं है ?* 

बोर्ड उत्तरपुस्तिकाओं का मूलयांकन अति आवश्यक सेवा  है,सही है।लेकिन हम सब का जीवन की सुरक्षा ज्यादा आवश्यक है। *जान है तो जहान है।* फेडरेशन के कहना है कि मुख्यमंत्री बेहद संवेदनशील हैं।छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।उन्हें संभावित खतरे से अवगत कराया जाना था।हमारा हर निर्णय भारत को सुरक्षित बनाएगा हम सही सलामत रहेंगे,तो हमारा भारत सही सलामत रहेगा। फेडरेशन का कहना है कि,अभी बोर्ड परीक्षाफल देने की जल्दीबाजी में उत्तरपुस्तिकाओं को घर पर लाना खतरनाक हो सकता है।कोरोना वायरस से संक्रमण होने की मन: स्थिति मे बोर्ड उत्तरपुस्तिकाओं को अपने घर लाना बेहद घातक हो सकता है। फेडरेशन का कहना है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के संभावना को देखते हुए,देश में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है।जोकि बहुत अहम है।अभी बोर्ड उत्तरपुस्तिकाओं को

जहाँ जिस केंद्र में रखा गया है, वही रहने दिया जाना उचित होगा।छत्तीसगढ़ को कोरोना वायरस के कहर से सुरक्षित रखने हमें हर संभावित निर्णय लेना होगा।

 *छत्तीसगढ़ प्रदेश शिक्षक फेडरेशन*





ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...