जशपुरान्चल
Saturday 08 oct 2022 03:10 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

कोरोना सेकर्मचाररयों की सुरक्षा केलिए प्रतिभा लसिंटेक्स नेउठायेर्हत्वपूर्मकदर्


कोरोना सेकर्मचाररयों की सुरक्षा केलिए प्रतिभा लसिंटेक्स नेउठायेर्हत्वपूर्मकदर्
कोरोना सेकर्मचाररयों की सुरक्षा केलिए प्रतिभा लसिंटेक्स नेउठायेर्हत्वपूर्मकदर्
24-03-20 06:01:03         sourabh tripathi


कोरोना वायरस (Covid19) के कारण देश और दुनिया में फैले अराजकता के माहौल और आकस्मिक उथल पुथल के बीच, टेक्सटाइल क्षेत्र की अग्रणी कंपनी प्रतिभा सिंटेक्स ने अपने कर्मचारियों की सुरक्षा के मद्देनजर महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। प्रारंभ में, संगठन ने अपने 50% कर्मचारियों को घर से काम करने के आदेश दिए थे, लेकिन सरकार द्वारा घोषित आपातकालीन लॉकडाउन के कारण, अब प्रतिभा सिंटेक्स ने अपने सभी कर्मचारियों को वैतनिक अवकाश दिया है। बहरहाल कंपनी ने प्रोडक्शन का काम भी स्थगित कर दिए हैं और साथ ही उन्होंने अपने कर्मचारियों और परिवारों को चिकित्सा सहायता प्रदान करने की भी घोषणा की। लॉकडाउन के पूर्व परिसर के भीतर आने वाले हर कर्मचारी का थर्मल लेजर गन द्वारा बॉडी टेंप्रेचर जांचा जा रहा था।यदि किसी के शरीर का तापमान अधिक दर्शाता था तो उसे परिसर के अंदर जाने की इजाजत नहीं मिलती थी । इसके अलावा जागरूकता लाने की दृष्टि से पोस्टर्स और मेल द्वारा एडवाइजरी भी जारी की गई थी । वहीं जगह जगह सैनिटाइजर रखे गए थे तथा कर्मचारियों को लाने वाली बस को एंटी बैक्टिरियल लिक्वड से साफ किया जा रहा था ।

साथ ही दिन में दो बार ऑफिस की सफाई की जा रही थी । इसके अतिरिक्त प्रतिभा सिंटेक्स के एनुअल डे कार्यक्रम को भी रद्द कर दिया गया है ताकि अधिक संख्या में लोगों की मौजूदगी को रोका जा सके।

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए संस्था के वाइस प्रेसिडेंट श्री झा ने बताया कि, “संस्था अपने कर्मचारियों के स्वास्थ व सुरक्षा के लिए सदैव ही तत्पर रहती है। देश की मौजूदा स्थिति को देखते हुए हम अपने कर्मचारियों के प्रति ऐतियात बरत रहे हैं। हमने कर्मचारियों और कस्टमर्स की यात्राओं पर रोक लगा दी है।

संस्था के एच आर मैनेजर श्री संजय जैन के मुताबिक, “हम मुख्य द्वार से आने जाने वाले लोगों पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं। लेजर गन का इस्तेमाल किया जा रहा था । जिनका बॉडी टेंप्रेचर अधिक होता था उन्हें अंदर आने की अनुमति नहीं होती थी । जिन लोगों को सर्दी खासी होती ,उन्हें मास्क बांटे गए हैं । साथ ही मास्क पहनने की सलाह भी दी गयी हैं|”









ताजा ख़बरें


मंडी प्रांगड़ में विराट विजयादशमी महोत्सव में रावण की लीला हुई समाप्त

पत्थलगांव । पत्थलगांव शहर में इस वर्ष विजयादशमी महोत्सव का...



दैनिक जशपुरांचल: धूमधाम से निकाली गई अग्रसेन जयंती की शोभायात्रा



पत्थलगांव--/अग्रवाल समाज पत्थलगांव द्वारा इस वर्ष यहाअग्रसेन जयंती मनाते हुवे...


आरक्षक से प्रधान आरक्षकों के पदोन्नति सूची जारी

➡️     पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज अजय कुमार यादव द्वारा...



संतान की लम्बी उम्र और सुख- समृद्धि की कामना के लिए महिलाओं ने रखा निर्जला जितिया व्रत -


जशपुर / पत्थलगांव
संतान के...



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर सांसद गोमती साय ने किया वृक्षारोपण

फरसाबहार। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के...


प्रशासनिक अधिकारी और पत्रकार बैठे एक मंच पर, साथ मे किया सामूहिक भोज

पत्थलगांव--/ प्रेस क्लब पत्थलगांव के पुनः गठन के बाद प्रेस...