जशपुरान्चल
Thursday 25 April 2024 06:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

सायकल पर सवार हो नगर की साफ-सफाई व्यवस्था का मुआयना करने निकले कलेक्टर


सायकल पर सवार हो नगर की साफ-सफाई व्यवस्था का मुआयना करने निकले कलेक्टर
सायकल पर सवार हो नगर की साफ-सफाई व्यवस्था का मुआयना करने निकले कलेक्टर
20-11-19 07:25:11         sourabh tripathi


»एसएलआरएम सेंटर को मिलेगा बैटरी चलित रिक्शा

जशपुरनगर 20 नवम्बर 2019/ कलेक्टर श्री निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने आज अलसुब्ह  नगर की साफ-सफाई व्यवस्था का मुआयना करने सायकल पर सवार होकर निकले। कलेक्टर ने सायकल से जशपुर नगर के विभिन्न चैक-चैराहों वार्डों एवं गलियों का भ्रमण कर साफ-सफाई की स्थिति का मुआयना किया। इस दौरान एसडीएम श्री दशरथ राजपूत, डीपीओ श्री अजय  शर्मा तथा सीएमओ श्री बसंत बुनकर भी उनके साथ थे।

कलेक्टर ने बालाजी टोली, मधुवनटोली, कदमटोली में साफ-सफाई व्यवस्था का  जायजा लेने के बाद कदमटोली स्थित एसएलआरएम केन्द्र पहुंचे, जहां पर शहर से निकलने वाले कचरे का प्रबंधन होता है। कलेक्टर ने यहां कार्यरत स्वच्छता कर्मियों से बातचीत की और उनके काम-काज में सहूलियत के लिए 4 चार नग बैटरी चलित रिक्शा उपलब्ध कराने की बात कही। यहां यह उल्लेखनीय है कि एसएलआरएम सेंटर से 20 महिला स्व-सहायता समूह जुड़ी हैं। कलेक्टर ने इस मौके पर देउलबांध तालाब का मुआयना किया और मुख्यनगरपालिका अधिकारी को इसकी साफ-सफाई कराने के साथ ही इसके चारों ओर पाथवे का निर्माण कराए जाने का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने बस स्टैण्ड इलाके की साफ-सफाई व्यवस्था एवं वहां स्थित रैन बसेरा आश्रय स्थल का भी मुआयना किया। आश्रय स्थल में नगरपालिका की ओर से कैटींन शुरू कराए जाने के निर्देश दिए। रैन बसेरा के आस-पास बेतरतीब चाय-नास्ते के ठेलों को सुव्यवस्थित करने के भी निर्देश मुख्यनगरपालिका अधिकारी को दिए। कलेक्टर ने शान्ति नगर बाकी नदी के किनारे स्थित नगरपालिका के एसटीपी कम्पोस्ट सेंटर का भी मुआयना किया।





ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...