जशपुरान्चल
Thursday 29 oct 2020 07:10 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

विद्युत लोको प्रषिक्षण संस्था बिलासपुर में संरक्षा संगोष्ठी एवं हिन्दी तकनीकी संगोष्ठी का आयोजन


विद्युत लोको प्रषिक्षण संस्था बिलासपुर में संरक्षा संगोष्ठी एवं हिन्दी तकनीकी संगोष्ठी का आयोजन
विद्युत लोको प्रषिक्षण संस्था बिलासपुर में संरक्षा संगोष्ठी एवं हिन्दी तकनीकी संगोष्ठी का आयोजन
25-09-19 10:37:09         sourabh tripathi


बिलासपुर:- 24 सितम्बर  2019 मंडल संरक्षा विभाग द्वारा संरक्षा कोटि के कर्मचारियों में सजगता एवं संरक्षा के साथ कार्य के प्रति जागरूकता लाने संरक्षा संगोष्ठी एवं राजभाषा विभाग द्वारा कर्मचारियों को राजभाषा हिन्दी में कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करने हेतु हिन्दी तकनीकी संगोष्ठी का आयोजन 23 सितम्बर 2019 को विद्युत लोको प्रषिक्षण संस्था बिलासपुर में सहा. मंडल संरक्षा अधिकारी श्री रवि नेवाडे एवं राजभाषा अधिकारी श्री प्रमोद सोनी एवं संरक्षा सलाहकारों की उपस्थिति में किया गया। इस संगोष्ठी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे लगभग 75 लोको चालक तथा सहायक लोको चालकों ने भाग लिया। 

         इस संरक्षा संगोष्ठी में दुर्घनाओं के संभावित कारणों को पावर प्रजेंटेशन एवं फिल्मों के माध्यम से प्रदर्षित किया गया तथा दुर्घटनाओं को रोकने के उपायों एवं इस दौरान ली जाने वाली सावधानियों के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। प्राथमिक चिकित्सा करने के तरीकों, स्वास्थ्य परीक्षण, पावर प्रजेंटेषन में दिखाये गये पूर्व में हुई दुर्घनाओं के संभावित कारणों एवं दुर्घटनाओं को रोकने के उपायों एवं इस दौरान ली जाने वाली सावधानियों के बारे में भी विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। दुर्घटनाओं की पुनरावृृत्ति को रोकने के संबंध में मार्गदर्शन दिया गया। ैच्।क् से बचाव के तरीकों पर भी विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। संगोष्ठी में सहा. मंडल संरक्षा अधिकारी श्री रवि नेवाडे ने कहा कि हमेषा संरक्षा नियमों का पालन करें। साथ ही अपने कार्यों का निष्पादन सर्तकता एवं सजगता के साथ करें ताकि दुर्घटना की संभावना ही ना हो।

       हिन्दी तकनीकी संगोष्ठी में श्री प्रमोद सोनी, राजभाषा अधिकारी द्वारा राजभाषा नीति-नियम एवं संवैधानिक उपबंधों की जानकारियां दी गई। इसके अलावा उन्होंने राजभाषा में कार्य करने वालों को राजभाषा विभाग द्वारा दी जाने वाली प्रोत्साहन पुरस्कारों के बारे में भी सविस्तार बताया। इस दौरान हिंदी प्रशासनिक शब्दावली ज्ञान से संबंधित पुरस्कार प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। 

 





ताजा ख़बरें