जशपुरान्चल
Thursday 28 March 2024 03:03 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के परेड की अंतिम रिहर्सल कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने किया निरीक्षण दिया अंतिम रूप


स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के परेड की अंतिम रिहर्सल  कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने किया निरीक्षण दिया अंतिम रूप
स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के परेड की अंतिम रिहर्सल कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने किया निरीक्षण दिया अंतिम रूप
13-08-19 09:49:08         sourabh tripathi


» जवानों के साथ कदम से कदम मिलाते छात्र-छात्राओं ने किया आकर्षक मार्च पास्ट का प्रदर्शन
»देशभक्ति और लोक
गीतों पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों को देख मंत्रमुग्ध हुए दर्शक

जांजगीर चांपा 13 अगस्त 2019/ प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी जिले में स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को हर्षोउल्लास के साथ गरिमा और ऐतिहासिक रूप से मनाया जायेगा। इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियॉं पूर्ण कर ली गई है। जिला मुख्यालय जांजगीर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 1 के मैदान में आयोजित होने वाले मुख्य समारोह में परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आज कलेक्टर श्री जनक प्रसाद पाठक़ और पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारूल माथुर ने निरीक्षण किया और उन्हें अंतिम रूप प्रदान किया।
कलेक्टर श्री पाठक और पुलिस अधीक्षक श्रीमती माथुर ने स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त  के रिहर्सल परेड की सलामी ली और की गई तैयारियों का जायजा लिया। इस मौके पर नगर के विभिन्न स्कूली बच्चों ने स्वस्थ शरीर मे स्वस्थ मन की वास को सार्थकता प्रदान करते हुये श्वेत परिधानों में अनुशासित रूप से सामूहिक व्यायाम का प्रदर्शन किया। इसी तरह पुलिस व नगर सेना के जवानों के साथ-साथ विद्यार्थियों ने पूरे जोश और उत्साह से आकर्षक मार्च पास्ट और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वालों में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय पहरिया, ब्रिलिएंट पब्लिक स्कूल बनारी, ज्ञानदीप उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लिंक रोड जांजगीर, गुरूकूल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जांजगीर, कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय हरदी और शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बलौदा के छात्र-छात्राएं शामिल थे।
 गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल क्रमांक 1 जांजगीर में 15 अगस्त को सवेरे 9 बजे प्रारंभ होगा। जहां छत्तीसगढ़ के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री टी एस सिंह देव मुख्य अतिथि की असांदी से ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे। परेड में जिला पुलिस सशस्त्र बल, जिला महिला पुलिस सशस्त्र बल, नगर सेना, सहित नगर के विभिन्न स्कूलों के एन.सी.सी., स्काउट और गाइड के प्लाटून शामिल होंगे। परेड के बाद शहर के स्कूलों के स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा शारीरिक व्यायाम का प्रदर्शन किया जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा देशभक्ति और लोकगीतों में रंगे सामूहिक नृत्य की मनोहारी प्रस्तुतियां दी जायेंगी।
कलेक्टर श्री पाठक ने स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में प्रस्तुत होने वाले सभी कार्यक्रमों का अवलोकन किया और उन्हें अंतिम रूप प्रदान किया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तीर्थराज अग्रवाल, जांजगीर अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री के एस पैंकरा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी, शिक्षक-शिक्षिकाएं और बड़ी संख्या में स्कूली छात्र-छात्राएं शामिल थे। 





ताजा ख़बरें







जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...