जशपुरान्चल
Thursday 18 April 2024 09:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

संकुल शैक्षिक समन्वयक अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन मेहनत से करें तो बेहतर परिणाम मिलेगें- कलेक्टर


संकुल शैक्षिक समन्वयक अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन मेहनत से करें तो बेहतर परिणाम मिलेगें- कलेक्टर
संकुल शैक्षिक समन्वयक अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन मेहनत से करें तो बेहतर परिणाम मिलेगें- कलेक्टर
17-07-19 04:47:07         sourabh tripathi


जशपुरनगर । सकुल शैक्षिक समन्वयक मेहनत कर विद्यालयों की अकादमिक मानिटरिंग करें तो विद्यालय की शैक्षणिक गुणवत्ता में वृद्धि होगी । 

    उक्त विचार जिला कलेक्टर श्री निलेश महादेव क्षीरसागर ने यशस्वी जशपुर कार्यक्रम के तहत आयोजित जिले के संकुल शैक्षिक समन्वयकों के उन्मुखीकरण कार्यक्रम में व्यक्त किये । उन्होंने कहा कि संकुल शैक्षिक समन्वयक के ऊपर एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी विद्यालयों के मानिटरिंग की होती है, वे विषम भौगोलिक परिस्थिति के बावजूद अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन करते हैं यदि उनके द्वारा पुरी मेहनत कर यह कार्य किया जावे तो निश्चित ही विद्यालयों की स्थिति में परिवर्तन होगा और बेहतर परिणाम प्राप्त होगा। संकुल शैक्षिक समन्वयकों को ‘यशस्वी जशपुर’ कार्यक्रम के तहत् उनके कार्यक्षेत्र के हाई सकूल/हायर सेकेण्डरी विद्यालयों के अकादमिक मानिटरिंग का कार्य दिया गया है । वे नियमित रूप से मानिटरिंग करें और देखें कि विद्यालयों में कार्य योजना के तहत् किये गये कार्य संपादित हो रहे हैं या नहीं । विद्यालयों में विद्यार्थियों की उपस्थिति, शिक्षकों के आगमन, निर्गमन, अतिरिक्त कक्षा संचालन, उपचारात्मक कक्षा, संडे क्लास का संचालन विद्यालय में अच्छे बच्चे और कम बच्चों का चिन्हांकन आदि बातों पर विशेष ध्यान देना है । उन्होंने कहा कि गत दो वर्ष से जशपुर जिले का बोर्ड परीक्षा का परिणाम प्रदेश में अव्वल रहा है । अतः इस वर्ष भी हमारी कोशिश हो कि जिला अपना स्थान बरकरार रखे । श्री क्षीरसागर ने कहा कि संकुल शैक्षिक समन्वयक मानिटरिंग के दौरान यह भी देखें कि विद्यालयों में वृक्षारोपण  किया गया है एवं धुम्रपान रहित क्षेत्र वाले बोर्ड अनिवार्य रूप से   लगे हो कार्यक्रम में यशस्वी जशपुर के नोडल अधिकारी श्री विनोद कुमार गुप्ता ने उपस्थित संकुल शैक्षिक समन्वयक को यशस्वी जशपुर कार्यक्रम के तहत शा. हाई स्कूल/हायर सेकेण्डरी विद्यालयों में संचालित गतिविधियों की विस्तृत जानकारी देते हुए अकादमिक मानिटरिंग के दौरान रखने वाली सावधानियों से अवगत कराया । कार्यक्रम में यशस्वी जशपुर के संजीव शर्मा, नदीम अहमद, राजेन्द्र प्रेमी, संजय दास सहित जिले के समस्त संकुल शैक्षिक समन्वयक उपस्थित थे ।





ताजा ख़बरें









जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...