जशपुरान्चल
Thursday 25 April 2024 02:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

जल ,जंगल ,जमीन जशपुर की संस्कृति, लोगों की जनभावनाओं के साथ खड़े : विनय भगत


जल ,जंगल ,जमीन जशपुर की संस्कृति, लोगों की जनभावनाओं के साथ खड़े : विनय भगत
जल ,जंगल ,जमीन जशपुर की संस्कृति, लोगों की जनभावनाओं के साथ खड़े : विनय भगत
13-07-19 06:23:07         sourabh tripathi


»  "खनन" जनभावनाओं के विपरीत,एक फावड़ा नहीं चला सकते उद्योगपति।

जशपुर । जशपुर जिले में खनिजों के खनन के लिए 5 पट्टों के स्वीकृत किये जाने की खबर से जशपुर के पाठ व ग्रामीण इलाकों में हड़कंप मचा हुआ है।वहीं इस मामले में चंद्रपुर के पूर्व विधायक युध्दवीर सिंह जूदेव ने सरकार के समानांतर अपनी सेना खड़ी करने की बात कहते हुए इसका विरोध किया है।

जशपुर विधायक विनय भगत ने कहा कि  जशपुर के लोगों की जन भावनाओं के साथ खड़े हैं।

किसी भी हालत में यहां खनन का कार्य शुरू 

होने नहीं देंगे।उन्होंने बताया कि प्रदेश के मुखिया भुपेश बघेल से बात कर वे खनन पट्टा निरस्त कराने की पहल कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि यहां का मूल गौरव यहां के जल,जंगल और जमीन हैं जिसे किसी उद्योगपतियों को देना हमारी संस्कृति के खिलाफ है।हम जहाँ पले बढ़े हैं उस क्षेत्र को सुरक्षित रखना हमारी पहली प्राथमिकता है।जशपुर को ग्रीन जशपुर बनाने का उनका सपना है जिसके लिए उन्होंने प्रयास शुरु कर दिया है।

विधायक विनय भगत ने बताया कि जशपुर शांत क्षेत्र है।खनन की खबर से पाठ इलाके से उनके पास कई फोन आए जिसपर उन्होंने आश्वस्त किया कि सभी क्षेत्रवासी निश्चिन्त रहें किसी भी हाल में जशपुर जिले में खनन शुरु नहीं होने देंगे।बल्कि पर्यटन के क्षेत्र में जशपुर को अलग पहचान दिलाने की बात उन्होंने कही।

दरअसल कुनकुरी विधायक यूडी मिंज ने सदन में सवाल किया था जिसके जवाब में शासन द्वारा खनन के लिए पाँच पट्टे दिए जाने की जानकारी के बाद क्षेत्र में कोहराम मच गया है।





ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...