जशपुरान्चल
Wednesday 24 April 2024 02:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

कार्यपालन अभियंता लोकनिर्माण एवं डीईओ को कारण बताओ नोटिस


 कार्यपालन अभियंता लोकनिर्माण एवं डीईओ को कारण बताओ नोटिस
कार्यपालन अभियंता लोकनिर्माण एवं डीईओ को कारण बताओ नोटिस
14-05-19 06:53:05         sourabh tripathi


नदी और नालां के तटीय इलाकों में वृक्षारोपण के निर्देश

जषपुरनगर 14 मई 2019/ कलेक्टर श्री निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने आज यहां कलेक्टोरेट सभा कक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में विभागवार लंबित प्रकरणों के निराकरण के स्थिति की गहन समीक्षा की और अधिकारियों को इनका तेजी से निराकरण सुनिश्चित करने को कहा। कलेक्टर ने बैठक में बिना सूचना गैर हाजिर रहे कार्यपालन अभियंता लोकनिर्माण पत्थलगांव श्री एमआर चारी तथा जिला शिक्षा अधिकारी बी.एल. धु्रव को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। 

    कलेक्टर ने बैठक में आगामी वर्षा ऋतु में वृक्षारोपण को लेकर की जा रही तैयारियों के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने सभी जनपदों में ब्लॉक प्लांटेशन के लिए उपयुक्त स्थल का चयन करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले के सभी नदी एवं नालों के तटीय इलाकों में जहां वृक्षारोपण कराए जाने के लिए जहां भूमि उपलब्ध हो, वहां के लिए प्रस्ताव तैयार करने तथा मनरेगा के अंतर्गत इस कार्य की स्वीकृति प्राप्त करने को कहा। बैठक में वन अधिकार पट्टो की ऑनलाईन एन्ट्री को लेकर भी अधिकारियों को निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने सभी जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों विशेषकर पीएचई के कार्यपालन अभियंता को गांव एवं मजरो-टोलों में पेयजल की स्थिति पर निगरानी रखने तथा जिन इलाकों के पानी में आयरन की मात्रा अत्यधिक हो, वहां आयरन रिमूवल सिस्टम लगाए जाने का भी प्लान तैयार करने के निर्देश दिए। बैठक में पीडीएस खाद्यान्न भण्डारण तथा जिले में खाद बीज की उपलब्धता  के स्थिति की समीक्षा की गई। 

कलेक्टर ने जल संरचनाओं के संरक्षण तथा जल के बचाव के प्रति लोगों के जागरूक करने उद्देश्य से सभी तहसीलां एवं ब्लॉकों में लोगों की सहभागिता सुनिश्चित करते हुए नदी नालों तथा तालाबों की साफ-सफाई श्रमदान के जरिए शुरू कराए जाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि लोगां को जोड़कर ही जल संरक्षण का काम सफलता पूर्वक किया जा सकता है। उन्होंने सभी एसडीएम को  मुख्यालय के तालाबों की श्रमदान के जरिए सफाई का अभियान संचालित करने को कहा। बैठक में एजेंसीवार निर्माणाधीन कार्यों की स्थिति की भी समीक्षा की गई। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्माणाधीन कामों को तेजी से पूरा कराए जाने के निर्देश दिए। बैठक में कुनकुरी से पत्थलगांव तक सड़क निर्माण के काम में भी तेजी लाए जाने के निर्देश नेशनल हाईवे के अधिकारी को दिए गए। बैठक में जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी राजेन्द्र कटारा सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

स.क्र./33/ फोटो नंबर -02, 03

समाचार

प्रधानमंत्री सड़कों पर भारी वाहनों के आवाजाही पर लगेगी रोक 

जषपुरनगर 14 मई 2019/ जिले में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना अंतर्गत अथवा मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत बनी सड़कों  पर ओवर लोड भारी वाहनों के आवागमन पर कड़ाई से रोक लगाई जाएगी। कलेक्टर श्री निलेशकुमार ने आज यहां समय-सीमा की बैठक में संबंधित विभागों के कार्यपालन अभियंताओं को उक्त योजनाआें के अंतर्गत निर्मित सड़कों की सुरक्षा के दृष्टि से आवश्यक उपाए एवं पोल बेरिकेट लगाए जाने के निर्देश दिए। 

    बैठक में एसडीएम जशपुर ने बताया कि सरईटोली से पंचशाला तक बनी प्रधानमंत्री सड़क से हेवी वाहन जैसे ट्रक, हाईवा, ट्रेलर आ जा रहे है। इससे इस नवनिर्मित सड़क के खराब होने का अंदेशा है। एसडीएम ने बताया कि मुख्य सड़क खराब होने के कारण हेवी वाहन सरईटोली से पंचशाला तक प्रधानमंत्री सड़क से आ जा रहे है। कलेक्टर ने हेवी वाहनों के आवागमन को तत्काल प्रतिबंधित करने क निर्देश दिए। उन्होंने इसी तरह जिले के अन्य इलाकों में निर्मित प्रधानमंत्री सड़कों की सुरक्षा के उपाए भी करने के निर्देश दिए। कार्यपालन अभियंता, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना जशपुर श्री देशपाण्डेय ने बताया कि सरईटोली से पंचशाला तक 11 किलोमीटर पक्की सड़क का निर्माण 6 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से कराया गया है। यह निर्मित सड़क 12 टन क्षमता की है। इससे अधिक भार वाले वाहनों के गुजरने से सड़क के खराब होने का अंदेशा रहता है। कार्यपालन अभियंता ने सरईटोली एवं पंचशाला में सड़क के प्रारंभ स्थल पर सूचना बोर्ड लगाए जाने के साथ ही पोल बेरिकेट लगाए जाने की बात कही।  





ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...