जशपुरान्चल
Thursday 25 April 2024 06:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

सपनों को साकार करने शिद्दत से जुटे हैं प्रतिभागी इंसेंटिव क्रैश-कोर्स के जरिए सफलता की उड़ान भरने की तैयारी


सपनों को साकार करने शिद्दत से जुटे हैं प्रतिभागी  इंसेंटिव क्रैश-कोर्स के जरिए सफलता की उड़ान भरने की तैयारी
सपनों को साकार करने शिद्दत से जुटे हैं प्रतिभागी इंसेंटिव क्रैश-कोर्स के जरिए सफलता की उड़ान भरने की तैयारी
25-04-19 08:08:04         sourabh tripathi


जषपुरनगर 25 अपै्रल 2019/ आगामी 5 मई को आयोजित होने वाली मुख्य नगरपालिका अधिकारी की प्रतियोगी परीक्षा में सफलता पाने के लिए जशपुर जिले के युवा जी-जान से जुटे हुए हैं। कलेक्टर श्री निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर की विशेष रूचि एवं पहल पर जिला गं्रथालय में इन युवाओं को मुख्य नगरपालिका अधिकारी की प्रतियोगी परीक्षा की विशेष तैयारी विषय विशेषज्ञों द्वारा बीते डेढ़ माह से निःशुल्क कराई जा रही थी। अब नवसंकल्प संस्थान में इन प्रतिभागी युवाओं के लिए आज से 10 दिन का इंसेंटिव क्रैश-कोर्स शुरू किया गया है। सुबह 9 बजे से लेकर संध्या 7 बजे तक विषय-विशेषज्ञों द्वारा इन्हें परीक्षा में सफल होने का गुर बताया जाने के साथ ही पूरे कोर्स का रिविजन एवं लगातार टेस्ट लिए जा रहे है। नव संकल्प संस्थान में युवाओं के रहने खाने एवं चाय नास्ते की व्यवस्था भी जिला प्रशासन द्वारा निःशुल्क की गई है।  

बीते डेढ़ माह से परीक्षा की तैयारी कर रहे 27 युवा अपनी सफलता को लेकर आत्मविश्वास से लबरेज हैं। प्रतिभागी युवा अरविंद भगत, अभिषेक गुप्ता, सोनम गुप्ता, किरण भगत का कहना है कि कलेक्टर की विशेष रूचि के चलते हम युवाओं को प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी का अच्छा माहौल, अध्ययन अध्यापन की बेहतर सुविधा, मिली है। विषय विशेषज्ञों द्वारा प्रत्येक टॉपिक का गहन अध्ययन कराए जाने के साथ ही समय-समय पर टेस्ट लिए जाने से हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है। मुख्य नगरपालिका अधिकारी की परीक्षा की तैयारी के साथ ही पीएससी मेन्स की तैयारी भी कराई जा रही है। यहां यह उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए संचालित नवसंकल्प संस्थान के 11 छात्र-छात्राओं ने पीएससी की प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण की है। विषय विशेषज्ञ के रूप में सर्व श्री धनेश देंवागन, कृष्णा कापसे, मनीष गुप्ता, विनित तिवारी, तृप्ति कुजूर, विवेक पाठक यहां अपनी सेवाएं दे रहे है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे युवा के बीच गु्रप डिस्कशन, एक-दूसरे के प्रश्नों एवं शंकाओं का समाधान भी कर रहे है। प्राचार्य श्री विनोद गुप्ता ने बताया कि जिले का कोई भी युवा, जो मुख्य नगरपालिका अधिकारी के परीक्षा की तैयारी कर रहा हो। वह नवसंकल्प में संचालित इंसेंटिव क्रैश-कोर्स में शामिल हो सकता है। नवसंकल्प संस्थान में प्रतिभागी युवा के आवास एवं भोजन की व्यवस्था निःशुल्क रहेगी।   





ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...