जशपुरान्चल
Saturday 20 April 2024 09:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

मोर रायपुर-वोट रायपुर : रैम्प वाॅक के माध्यम से दिया गया अनिवार्य मतदान का संदेश


मोर रायपुर-वोट रायपुर : रैम्प वाॅक के माध्यम से दिया गया अनिवार्य मतदान का संदेश
मोर रायपुर-वोट रायपुर : रैम्प वाॅक के माध्यम से दिया गया अनिवार्य मतदान का संदेश
17-04-19 09:16:04         sourabh tripathi


# स्वीप सलाद और स्वीप मिठाई प्रतियोगिता भी आयोजित की गई

 रायपुर 16 अप्रैल 2019/ लोकसभा निर्वाचन-2019 के लिए मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने हेतु रायपुर जिला प्रशासन द्वारा संचालित मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम ’’मोर रायपुर-वोट रायपुर’’ के तत्वाधान में आज यहां कटोरा तालाब उद्यान में स्वीप रैम्प वॉक, स्वीप सलाद एवं स्वीप मिठाई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। महिला बाल विकास विभाग के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. बसवराजु एस. थे। विशिष्ट अतिथि के रूप में नगर निगम आयुक्त श्री शिव अनंत तायल तथा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्वीप के नोडल अधिकारी डॉ. गौरव कुमार सिंह भी उपस्थित थे। अतिथियों द्वारा वहां उपस्थित जनसमुदाय को 23 अप्रैल को अवश्य मतदान करने की शपथ दिलाई गई। 

 स्वीप रैम्प वॉक प्रतियोगिता में आकर्षक परिधानों से सुसज्जित युवतियों एवं महिलाओं ने सुमधुर गीतों की धुन पर मतदान का संदेश देते हुए रैम्प वॉक किया। इसी प्रकार महिला बाल विकास विभाग की पर्यवेक्षकों तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सामान्य महिलाओं ने स्वीप सलाद प्रतियोगिता के तहत आकर्षक सलाद सज्जा का प्रदर्शन किया। स्वीप मिठाई प्रतियोगिता के तहत सुस्वादु मिठाईयों का निर्माण भी किया गया। निर्णायकों द्वारा लिए गए निर्णय के आधार पर इन प्रतियोगिताओं में विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। 

    इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. बसवराजु एस. ने कहा कि 23 अप्रैल होने वाला मतदान लोकतंत्र के महापर्व के रूप में मनाया जाना चाहिए और इसमें सभी लोगों को अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए। नगर निगम आयुक्त श्री शिव अनंत तायल ने सभी लोगों से अनिवार्य रूप से मतदान करने की अपील की। 

    स्वीप के नोडल अधिकारी डॉ. सिंह ने कहा कि 23 अप्रैल को रायपुर नगर एक नया इतिहास गढ़ने जा रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस बार लोकसभा चुनाव में रिकॉर्ड मतदान होगा और इसमें मातृशक्ति की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। उन्होंने बताया कि मतदान के पूर्व महिला बाल विकास विभाग की कार्यकर्ताएं घर-घर जाकर पीले चावल देकर मतदाताओं को मतदान के लिए आमंत्रित करेंगी।






ताजा ख़बरें









जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...