जशपुरान्चल
Thursday 25 April 2024 07:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री साहू ने मतगणना स्थल का जायजा लिया


 मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री साहू ने मतगणना स्थल का जायजा लिया
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री साहू ने मतगणना स्थल का जायजा लिया
16-04-19 03:54:04         sourabh tripathi


मतगणना की व्यवस्था और सुरक्षा को लेकर दिए विस्तृत दिशा-निर्देश

जषपुरनगर 16 अपै्रल 2019/ छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुब्रत साहू आज लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने जशपुर पहुंचे। उन्होंने मतगणना स्थल मॉडल स्कूल में बनाए गए स्ट्रॉंग रूम और मतगणना कक्ष का जायजा लिया। सीईओ श्री साहू ने मतगणना कक्ष के भीतर टेबल की व्यवस्था, बेरिकेटिंग, कारिडोर की बेरिकेटिंग एवं सुरक्षा, मतगणना स्थल में प्रवेश और पार्किंग के संबंध में अधिकारियों को विस्तृत दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ.एस.भारती दासन, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री समीर विश्नोई, कलेक्टर श्री निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर, पुलिस अधीक्षक श्री शंकरलाल बघेल, सीइओ जिला पंचायत श्री राजेन्द्र कटारा, सहायक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री यू.के.अग्रवाल, सीएसडीएम श्री विजेन्द्र सिंह पाटले, कार्यपालन अभियंता लोकनिर्माण के.आर.दरश्यामकर एवं  अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री साहू ने मतगणना परिसर के मुआयना के दौरान कहा कि स्ट्रांग रूम की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है। मतगणना परिसर में सुरक्षा पंक्ति और सीसीटीव्ही कैमरे के लोकेश्न के बारे में भी उन्होंने अधिकारियों को बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। श्री साहू ने कहा कि सीसीटीव्ही कैमरे मतगणना परिसर में ऐसे स्थानों पर लगाए जाए, जहां से कारिडोर और स्ट्रांग रूम की गतिविधियां स्पष्ट रूप से मॉनिटर स्क्रीन पर दिखाई दें। ज्ञातव्य है कि डोड़काचौरा स्थित मॉडल स्कूल में लोकसभा चुनाव की मतगणना होगी। यहां जशपुर, पत्थलगांव और कुनकुरी तीनों विधानसभाओं की ईव्हीएम को सुरक्षित रखने के लिए 9 स्ट्रांग रूम बनाए गए है। मतगणना के लिए विधानसभावार पृथक-पृथक कक्ष निर्धारित किए गए हैं। स्ट्रांग रूम से ईव्हीएम मशीनों को सुरक्षित तरीके से मतगणना कक्ष तक लाने के लिए बेरिकेटिंग कर पृथक-पृथक कारिडोर बनाए जा रहे हैं। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने रिजर्व ईव्हीएम मशीनों को सुरक्षित रखने के संबंध में भी अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।  





ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...