जशपुरान्चल
Thursday 25 April 2024 01:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

लोकसभा ऑब्जर्वर्स ने मतदान केन्द्रों व चेकपोस्ट का किया मुआयना


लोकसभा ऑब्जर्वर्स ने मतदान केन्द्रों व चेकपोस्ट का किया मुआयना
लोकसभा ऑब्जर्वर्स ने मतदान केन्द्रों व चेकपोस्ट का किया मुआयना
08-04-19 04:42:04         VIJAY TRIPATHI


जषपुरनगर 08 अपै्रल 2019/ लोकसभा क्षेत्र रायगढ़ के लिए नियुक्त सामान्य ऑब्जर्वर श्री बेंकटस्वामी रेड्डी एवं पुलिस ऑब्जर्वर श्री गोपीनाथ जत्ती ने रविवार को जशपुर जिले के बगीचा विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्रों तथा जिले की अम्बिकापुर सीमा से लगे दुर्गापारा चेकपोस्ट का मुआयना किया। ऑबजर्वर द्वय ने इस दौरान मतदान केन्द्रों में मूल-भूत सुविधा जैसे पेयजल, प्रकाश, छाया, रैम्प, लोकसभा चुनाव से संबंधित दीवार लेखन आदि का जायजा लेने के बाद जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर की गई व्यवस्था पर संतोष जताया। 

सामान्य ऑबजर्वर श्री रेड्डी ने दुर्गापारा मतदान केन्द्र तथा मैनी मतदान केन्द्र के निरीक्षण के दौरान वहां मौजूद बीएलओ से मतदाता सूची की शुद्धता के बारे में भी विस्तार से पूछताछ की। दुर्गापारा एवं मैनी मतदान केन्द्र के बीएलओ ने बताया कि दोनों मतदान केन्द्रां की मतदाता सूची का अद्यतन कर ली गई है। मतदान केन्द्र के अंतर्गत 1 जनवरी 2019 को 18 वर्ष की उम्र वाले सभी मतदाताओं का फार्म भराकर उनका नाम मतदाता सूची में शामिल किया गया है। ऐसे मतदाता जिनकी मृत्यु हो चुकी हैं अथवा अन्यत्र निवास करने लगे है। उनके नामों को नियमानुसार विलोपित भी किया गया है। पुलिस ऑब्जर्वर श्री जत्ती ने भी मतदान के दिन की स्थिति एवं सुरक्षा आदि के बारे में भी पूछताछ की। ऑब्जर्वर द्वय ने जिले के दुर्गा पारा स्थित चेकपोस्ट पर तैनात एसएसटी टीम द्वारा वाहनों की चेकिंग के लिए की जा रही कार्रवाई के बारे में भी टीम के नोडल अधिकारी से पूछताछ की और जांच पड़ताल के दौरान महिला एवं बच्चों को किसी भी तरीके की परेशानी न हो इसका ख्याल रखने के निर्देश दिए। ऑब्जर्वर श्री रेड्डी ने वाहनों की जांच पड़ताल के दौरान उसकी वीडियोग्राफी भी कराए जाने के निर्देश दिए। 

तम्बाकू मुक्त मतदान केन्द्र की पहल को सराहा

    ऑब्जर्वर श्री रेड्डी एवं श्री जत्ती ने लोकसभा चुनाव को तम्बाकू मुक्त बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा शुरू की गई पहल की सराहना की। उन्होंन कहा कि जशपुर जिले की यह पहल अनुकरणीय है। ज्ञातव्य है कि कलेक्टर श्री निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर द्वारा जशपुर जिले को तम्बाकू मुक्त जिला बनाने की पहल शुरू की गई है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिले के शत् प्रतिशत मतदान केन्द्रों के परिसर को तम्बाकू मुक्त घोषित किया गया है। इसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी मतदान केन्द्रां में सूचना भी लिखवाई गई है। मतदान केन्द्र परिसर में तम्बाकू बिड़ी, सिगरेट, गुटका, गुड़ाखू, आदि का उपयोग पूरी तरह वर्जित होगा। इसका उल्लंघन करने पर दो सौ रुपए तक का जुर्माना भी लगाए जाने की सूचना प्रदर्शित की गई है।





ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...