जशपुरान्चल
Tuesday 23 April 2024 05:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

श्री सत्यनारायण शर्मा की अध्यक्षता में शराबबंदी की अनुशंसा हेतु समिति का गठन


श्री सत्यनारायण शर्मा की अध्यक्षता में शराबबंदी की अनुशंसा हेतु समिति का गठन
श्री सत्यनारायण शर्मा की अध्यक्षता में शराबबंदी की अनुशंसा हेतु समिति का गठन
10-03-19 12:15:03         sourabh tripathi


    रायपुर 9 मार्च 2019/ छत्तीसगढ़ शासन द्वारा रायपुर ग्रामीण क्षेत्र के विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा की अध्यक्षता में राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू करने अनुशंसा हेतु राज्य के प्रमुख राजनीतिक दलों के विधायकों की समिति का गठन किया गया हैं। इस समिति में भारतीय जनता पार्टी के 2 सदस्य, बहुजन समाज पार्टी के 1, जनता कांग्रेस पार्टी के 1 सदस्य और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के 8 सदस्य शामिल हैं। 

छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबन्दी के संबंध में सामाजिक संगठनों की समिति गठित

राज्य शासन द्वारा सचिव वाणिज्यिक कर (आबकारी) के संयोजन में छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी के संबंध में अनुशंसा करने के लिए सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों की समिति का गठन किया गया है। 

मन्त्रालय (महानदी) भवन से वाणिज्यिक कर (आबकारी) विभाग द्वारा इस सम्बंध में जारी आदेश के अनुसार सचिव वाणिज्यिक कर (आबकारी) के संयोजन में गठित किए गए इस समिति में विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों का शामिल किया गया है। यह समिति राज्य में पूर्ण शराब बंदी के लिए अनुशंसा करेगी। इस समिति में साहू समाज, कुर्मी समाज, सर्व कुर्मी समाज, ब्राम्हण समाज, यादव समाज, ब्राम्हण समाज,सतनामी समाज, आदिवासी समाज,सर्व आदिवासी समाज,मरार समाज ,कलार समाज, सिक्ख समाज, सिंधी समाज,गुजराती समाज, अग्रवाल समाज, छत्तीसगढ़िया अग्रवाल समाज,उत्कल समाज, पनका समाज,राजपूत (ठाकुर) समाज,क्रिश्चियन समाज, मुस्लिम समाज ,केवट समाज और अन्य समाज के अध्यक्षों को शामिल किया गया है।


शराबबन्दी वाले राज्यों में अध्ययन के लिए समिति गठित 

राज्य शासन द्वारा एक जनवरी को मंत्रिपरिषद की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार सचिव वाणिज्यिक कर (आबकारी) विभाग की अध्यक्षता में राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू किये जाने के सम्बन्ध में एक समिति का गठन किया गया है । यह समिति ऐसे राज्य जहां पूर्व में शराबबंदी लागू की गई की गई थी या वर्तमान में पूर्ण शराबबंदी लागू है, वहां शराबबंदी के फलस्वरुप ऐसे राज्य में आए आर्थिक, सामाजिक एवं व्यावहारिक परिवर्तनों का अध्ययन करेगी।  

    इस समिति में सदस्य के रूप में विषय विशेषज्ञ श्री पी.के. शुक्ला, जशपुर जिले के श्री बब्रुवाहन ,सामाजिक कार्यकर्ता पदमश्री सम्मान से सम्मानित श्रीमती शमशाद बेगम, नशा मुक्ति अभियान से जुड़े सर्व श्री मनीष शर्मा, अजय कुमार तथा अमितेष कुमार सिंह ,एच.आर.सी . नई दिल्ली के सेवानिवृत्त संचालक डॉ जे.पी .मिश्रा ,रायपुर के डॉ भीमराव अंबेडकर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विवेक चैधरी ,सेवानिवृत्त वाणिज्यिक कर अधिकारी जगदलपुर श्री सोनाराम शोरी शामिल किया गया है। आबकारी विभाग के संयुक्त सचिव श्री चंद्रकांत उइके को इसका सदस्य सचिव बनाए गए है





ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...