दैनिक जशपुरान्चल
Monday 16 Sept 2019 07:09 AM



भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र


भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र
भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र
26-02-19 09:07:02         sourabh tripathi


नई दिल्ली: 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले का भारत ने बदला लिया है. भारत ने पाकिस्तान में स्थित आतंकी कैंप पर हमला बोला और उनके कई आतंकवादी कैंपों को ध्वस्त कर दिया.हालांकि, अभी इसकी आधाकारिक जानकारी का इंतजार है. मगर पाकिस्तान ने जिस तरह से दावा किया है, उससे यह लगता है कि भारत ने आतंकी कैंपों पर स्ट्राइक किया है और कई आतंकी कैंपों पर हमला बोला है. सोमवार की देर रात भारतीय वायुसेना ने एलओसी पार कर पाकिस्तान सीमा में स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कैंप पर हमला बोला और कई कैंपों को ध्वस्त कर दिया. हालांकि, अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं है. 

भारतीय वायुसेना की ओर से स्ट्राइक की खबर इस लिए भी तय मानी जा रही है क्योंकि पाकिस्तान ने भी इस बात को स्वीकारा है कि भारतीय वायुसेना का विमान पाकिस्तान में घुसा और पेलोड छोड़ा. मंगलवार की सुबह पाकिस्तान ने भारतीय वायु सेना पर नियंत्रण रेखा का उल्लंघन करने का आरोप लगाया. पाकिस्तान ने भारत पर आरोप लगाते हुए दावा किया है कि भारतीय वायुसेना ने एलओसी को पार किया है. बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे, जिस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है. 

भारतीय वायुसेना के सूत्रों के मुताबिक, "26 फरवरी को 03:30 बजे (25 फरवरी की रात) भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा के पार एक बड़े आतंकवादी कैम्प पर हमला बोला और उसे पूरी तरह तबाह कर दिया...' भारतीय वायुसेना के सूत्रों ने कहा कि IAF विमान ने एलओसी पार आतंकवादियों के कैंप पर करीब 1000 किलोग्राम के बम गिराए.





सोर्स: ndtv india





ताजा ख़बरें



प्रदेश शिक्षक फेडरेशन ने सातवें वेतनमान में विकल्प लेने राज्य शासन से की मांग

जशपुर नगर l छत्तीसगढ़ प्रदेश शिक्षक फेडरेशन के प्रांताध्यक्ष...


सरस्वती शिशु मंदिर के बच्चों ने गणपति बप्पा को दी विदाई

# नमआँखों से विध्नहर्ता भगवान गणेश की विदाई    ...



संकल्प के 8 विद्यार्थी मुख्यमंत्री के हाथों होंगे सम्मानित


जशपुरनगर,l जिले की अग्रणी शिक्षण संस्था, संकल्प शिक्षण संस्थान...


नागरिक मंच के बैनर तले चक्काजाम, आश्वासन के बाद बहल हुई यातायात

» नवरात्रि पूर्व होगा मुख्यमार्गों का डामरीकरण- SDO, NH