जशपुरान्चल
Friday 29 March 2024 07:03 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

उच्च शिक्षा मंत्री शामिल हुए पत्रकारिता विश्वविद्यालय के वार्षिकोत्सव में


उच्च शिक्षा मंत्री शामिल हुए पत्रकारिता विश्वविद्यालय के वार्षिकोत्सव में
उच्च शिक्षा मंत्री शामिल हुए पत्रकारिता विश्वविद्यालय के वार्षिकोत्सव में
20-02-19 09:32:02         sourabh tripathi


 ► पत्रकारिता में सकारात्मक आलोचना होनी चाहिए: श्री उमेश पटेल      

रायपुर, 19 फरवरी 2019/उच्च शिक्षा मंत्री श्री उमेश पटेल आज यहां कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के वार्षिकोत्सव ’’संचार फेस्ट 2019’’ के समापन समारोह में शामिल हुए। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि पत्रकारिता में सकारात्मक आलोचना होनी चाहिए परंतु आपके काम-काज में आपकी विचारधारा हावी नहीं होना चाहिए। यहां पढ़ने वाले विद्यार्थी पत्रकारिता विषय की पढ़ाई कर रहे हैं और आने वाले समय में पत्रकार बनकर लोकतंत्र की सेवा करेंगे। 

     श्री पटेल ने कहा कि उच्च शिक्षा विभाग द्वारा विद्यार्थियों की पढ़ाई संबंधित समस्याओं का निराकरण पर विशेष फोकस होगा, इसके लिए आगामी शिक्षा सत्र में पायलेट प्रोजेक्ट के रूप में विद्यार्थी सहायता केन्द्र चिन्हित कॉलेजों में प्रारंभ करने का कार्ययोजना है। उन्होंने पत्रकारिता विश्वविद्यालय के वार्षिकोत्सव संचार फेस्ट में हाऊसों का नामकरण छत्तीसगढ़ की नदियों के नाम पर रखने की प्रशंसा की। उन्होंने इसे अनोखा प्रयोग बताते हुए कहा कि इससे विद्यार्थियों में पर्यावरण संरक्षण के प्रति सजगता बढ़ेगी। कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर प्रदेश के पुलवामा में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई।

      विश्वसिद्यालय द्वारा वार्षिकोत्सव संचार फेस्ट 2019 का आयोजन 13 फरवरी से किया गया था। इसमें 50 से अधिक प्रतिर्स्पधाओं का आयोजन किया। जिसमें फोटोग्राफी, क्विज, वाद-विवाद, तत्कालिक भाषण, एंकरिंग, स्क्रिप्ट राईटिंग, रिपोर्टिंग एण्ड मेकिंग के साथ-साथ एथेलेटिक्स, कबड्डी, बेडमिंटन, क्रिकेट और सांस्कृतिक कार्यक्रम में विजेताओं को अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया।

      समारोह को कुलपति प्रो. (डॉ.) एम.एस.परमार, सामाजिक कार्यकर्ता आकाश शर्मा ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम में कुलसचिव डॉ. अतुल कुमार तिवारी, संचार फेस्ट के संयोजक डॉ. शाहीद अली, अग्रसेन कॉलेज के प्राचार्य श्री राजपूत सहित छात्र-छात्राएं एवं प्रोफेसर उपस्थित थे।





ताजा ख़बरें







जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...