जशपुरान्चल
Saturday 20 April 2024 05:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

मनोरा तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस


मनोरा तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस
मनोरा तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस
20-02-19 09:18:02         sourabh tripathi


►पटवारी श्री पटेल के विरूद्ध एफआईआर कराने के निर्देष

जशपुरनगर 19 फरवरी 2019/ कलेक्टर श्री निलेषकुमार महादेव क्षीरसागर ने आज यहां जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में विभागवार लंबित मामलों के निराकरण के स्थिति की गहन समीक्षा की। जिले के मनोरा तहसील में शालेय विद्यार्थियों का आय, जाति एवं निवास प्रमाण पत्र बनाने में उदासीनता बरतने के मामले में तहसीलदार मनोरा श्री प्रमोद कुमार चंद्रवंषी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देष दिए। मनोरा तहसील के     हल्का पटवारी श्री पटेल द्वारा फर्जी आय प्रमाण पत्र जारी किए जाने के मामलें में उसके विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराने के निर्देष एसडीएम श्री विजेन्द्र सिंह पाटले को दिए। 

कलेक्टर ने बैठक में समस्त एसडीएम को शासन के निर्देषानुसार शालेय विद्यार्थियों को आय-जाति निवास एवं पत्र जारी किए जाने के निर्देष दिए। कलेक्टर ने डीएमएफ मद से स्वीकृत कार्याें की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि निर्माण कार्याें को तेजी से पूर्ण कराना निर्माण एजेंसी की जिम्मेदारी है। विभिन्न मदों से निर्मित शासकीय भवनों को तत्परता से संबंधित विभागों को सौंपने तथा उसका उपयोग सुनिष्चित करने की हिदायत दी गई। बैठक में वनअधिकार पत्र के आवेदनों एवं उनके निराकरण की स्थिति के बारे में भी कलेक्टर ने समस्त एसडीएम से जानकारी ली। 

बैठक में भू-अर्जन के मामलों में रिकार्ड दुरूस्तीकरण, मुआवजा वितरण के स्थिति की भी समीक्षा की गई। कलेक्टर ने बैठक में कहा कि तहसील न्यायालयों में अंतिम निर्णय वाले प्रकरणो में अनावष्यक विलंब की षिकायते मिल रही है। यह स्थिति ठीक नहीं है उन्होंने समस्त एसडीएम को तहसील न्यायालयों का नियमित रूप से निरीक्षण करने के निर्देष दिए। कलेक्टर ने जिले के जर्जर शासकीय भवनों विषेषकर शाला भवनों के अपलेखन की कार्यवाई के लिए समिति का गठन कर इस कार्य को तत्परता से पूरा कराए जाने के निर्देष दिए। 

वनक्षेत्र से रेत और मुरम उठाव पर कड़ी कार्यवाई

बैठक में कलेक्टर ने सभी निर्माण एजेंसियों के अधिकारियों को यह सुनिष्चित करने को कहा कि कोई भी ठेकेदार किसी भी स्थिति में फारेस्ट एरिया से रेत और मुरम का उठाव न करने पाए। उन्होंने कहा कि यह षिकायतें मिल रही है कि कुछ ठेकेदारों द्वारा वनक्षेत्र से मुरम, रेत का उठाव किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी को भी रियायत नहीं दी जाएगी। रेत अथवा मुरम को उठाव करते पाए जाने पर संबंधित ठेकेदार के विरूद्ध कड़ी कार्यवाई और डम्पर, पोकलेन, ट्रेक्टर आदि के राजसात किया जाएगा। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री कुलदीप शर्मा, वनमण्डलाअधिकारी श्री कृष्ण जाधव, अपर कलेक्टर श्री ठाकुर समस्त एसडीएम एवं सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे। 





ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...