जशपुरान्चल
Saturday 20 April 2024 05:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

सभी धर्मो के लोगो ने भारी संख्या मे पुलवामा के शहीद जवानो को दी नम आंखों से श्रधांजलि


सभी धर्मो के लोगो ने भारी संख्या मे पुलवामा के शहीद जवानो को दी नम आंखों से श्रधांजलि
सभी धर्मो के लोगो ने भारी संख्या मे पुलवामा के शहीद जवानो को दी नम आंखों से श्रधांजलि
16-02-19 06:23:02         sourabh tripathi


केंडिल मार्च निकाला कारगिल चौक पर एकत्रित हुवे लोग

कोतबा:-14 फरवरी के दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे जम्मू के पुलवामा में हुये शहीद जवानों को  संवेदना समूह के अपील पर सभी धर्म और सामाजिक संगठन, सहित अन्य वर्गों बड़ी संख्या में लोगो ने श्रद्धांजलि देने एकत्रित हुये कोतबा नगर में संवेदना इकाई के द्वारा आयोजित कैडल मार्च व श्रद्धांजलि सभा मे नगरवासियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया जिसमे शाम 7 बजे नगर के बस स्टैंड से हाथों में कैंडल लेकर लोग कारगिल चौक में बने कारगिल में शाहिद अमर जवान के स्मारक पर श्रंद्धांजलि अर्पित करते हुये मौन धारण कर वीर शहीदों को नमन किया उसके बाद सभा का आयोजन किया गया और जमकर  पाकिस्तान के कायराना हरकत पर नाराजगी जताई गई सभी लोगो ने पाकिस्तान मुर्दाबाद,हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये।

नगर में गम के साथ-साथ गुस्से की लहर भी जमकर देखने को मिली सभी वर्ग के लोगो ने इस कायरतापूर्ण कार्य की भर्त्सना की सभी लोगों ने पाकिस्तान को इसे नापाक कार्य बताते हुये आतंकवाद को पनाह देने वाला देश बताया

इस मौके पर कोतबा नगर के नागरिको के साथ-साथ युवाओं व स्कूली छात्रों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इस दौरान लोगों ने दो मिनट मौन खड़े होकर भी श्रद्धांजली दी। 

विदित हो कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बुधवार को जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गये और पांच घायल हो गये थे। वहीं लोगों ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी और शहर में गम और गुस्से की लहर दौड़ गई। सबने आतंकियों की इस कायराना हमले की कड़ी निंदा की और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

नगर पंचायत के उपाध्यक्ष सुमित कुमार शर्मा ने कहा कि अब आतंकवादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जरूरत है। साथ ही शहीदों के परिवार को दुख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की। मन दुःखी है स्तब्ध है उदास है 44 जवानों की शहादत पर जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF काफिले पर हुए पाकिस्तानी सेना (आतंकवादियों)के द्वारा किए गए कायरतापूर्ण हमले में जवानों की शहादत से पूरा देश स्तब्ध है,दुखी है। हम इस अत्यंत हृदयविदारक घटना पर शहीद हुए जवानों की आत्मा की शांति के लिए और घायलों के यथा शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से प्रार्थना करते हैं। 

अशोक कुमार मदन शर्मा ने कहा कि सैनिक देश की सीमा का पहरा अपनी जान की बाजी लगा कर देते हैं। हमें उनका आभार देश पर जान न्यौछावर करने वालों को नमन कर चुकाना चाहिए। ऒर जरूरत पड़े तो हमे भी सेना की तरह सिमा पर तैनात होने कब लिए तैयार रहना चाहिए कैंडल मार्च से युवाओं में देश प्रेम की भावना को जगाते हुवे सच्चे मन से श्रद्धांजलि अर्पित करते है

जनपद पंचायत पत्थलगांव के सरपंच संघ अध्यक्ष सुकृत सिंह  ने कहा कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर कायरतापूर्ण हमले की जितनी निंदा की जाए कम है। पुरजोर निंदा करते हुए सरकार से मुंहतोड़ जवाब देने की मांग की।अजय गुप्ता ने कहा कि अब आतंक पर करारा प्रहार की जरूरत है। सोशल मीडिया पर भी शहरवासियों की नाराजगी देखने को मिली है। ज्यादातर ने पाकिस्तान को सबक सिखाने की बात कही है। उन्होंने मोदी सरकार से अपेक्षा की है कि सीआरपीएफ जवानों की शहादत का बदला ले। कोतबा पुलिस चौकी प्रभारी चन्द्र प्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि देश के जवानों के साथ जिस तरह की घटना को घटित किया है वह शर्मनाक है। हम सब शहीद के परिवारों के साथ खड़े हैं। 

छत्रेश साहू ने कहा कि कल जब न्यूज़ में देखा तो दिल दहल गया, हम सिर्फ इतना ही चाहते हैं की सरकार पाकिस्तान को जल्द से जल्द जवाब दें। 

इस घटना को सुनकर छात्रों में भी रोष है। 

स्कूली बच्चो ने भी कहा कि पाकिस्तान पर हमला करके सभी आतंकियों का खात्मा करना चाहिए ,सभी छात्र व नागरिकों ने वंदे मातरम ,भारतीय सैनिक जिंदाबाद, 40 के बदले 400 से बदला लेंगे जैसे नारों के साथ पाकिस्तान के खिलाफ अपना विरोध जताया। इस मौके पर संवेदना समूह के सदस्य सजन बंजारा, मयंक शर्मा,नारायण साहू सवित निखाड़े, महेन्द्र बंजारा, अजय गुप्ता, सहित नगरवासी हाबिल तिर्की,उमाशंकर भगत,रोहित साहू,आकाश अग्रवाल, श्रीराम साहु,उपेन्द्र बंजारा, चंद्रिका गुप्ता, पुस्तम यादव,मदन साहू,अजय शर्मा,अमन शर्मा, बसंत शर्मा,पीताम्बर पैकरा संजय शर्मा पंकज शर्मा,प्रमोद शर्मा,महेश अग्रवाल, जय चौधरी, अर्जुन विश्वास, लखन साहू,घनश्याम साहू,नरेंद्र बंजारा, रवि गुप्ता, आशीष शर्मा सहित सैकड़ों लोग शामिल हुये।

 





ताजा ख़बरें









जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...