दैनिक जशपुरान्चल
Tuesday 18 June 2019 08:06 AM



मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता से प्रशासन भी हुआ सक्रिय:


 मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता से प्रशासन भी हुआ सक्रिय:
मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता से प्रशासन भी हुआ सक्रिय:
23-12-18 09:29:12         sourabh tripathi


►दिव्यांग बच्चे को कुछ ही घण्टों के भीतर मिला व्हील चेयर

♦अधिकारियों ने बच्चे के घर पहुंचकर दिया व्हील चेयर

रायपुर, 23 दिसम्बर 2018/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की संवेदनशीलता का एक ताजा और दिल को छू लेने वाला उदाहरण उस समय देखने को मिला जब उन्होंने रायगढ़ जिले के ग्राम मुनुंद (विकासखंड धरमजयगढ़) निवासी एक दिव्यांग बच्चे की तकलीफ के बारे में जानकारी मिलते ही तत्काल रायगढ़ जिला प्रशासन को उस बच्चे की तत्काल मदद करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने इस बच्चे के बारे में मीडिया में आए समाचार को तत्काल संज्ञान में  लिया। उन्होंने रायगढ़ कलेक्टर को इस बच्चे की मदद के लिए सभी जरूरी उपाय करने के भी निर्देश दिए। 

उनके निर्देश पर आज रविवार की शासकीय छुट्टी के बावजूद कुछ ही घण्टों के भीतर जिला प्रशासन की ओर से समाज कल्याण विभाग के उप संचालक श्री आर. के. साहू और धरमजयगढ़ के विकासखंड चिकित्सा अधिकारी (बीएमओ) डाॅ. बी.एल. भगत इस बच्चे के गांव पहुंच गये। अधिकारियों ने वहां उसके घर जाकर उसे तुरंत दिव्यांगता का प्रमाण-पत्र के साथ व्हील चेयर भी प्रदान कर दिया। अब नौ साल का यह दिव्यांग बालक गोविन्द गोपाल आसानी से स्कूल जा सकेगा और अपनी पढ़ाई कर सकेगा। इस नन्हें बालक के दोनों हाथ पैर नहीं होने के कारण उसे कृृत्रिम हाथ और पैर लगाए जाएंगे, जिसके लिए अधिकारियों ने आज उसके हाथ-पैरों का नाप भी लिया। 

उल्लेखनीय है कि गरीब परिवार का यह नन्हा बालक अस्थि बाधित और उसके दोनों पैर नहीं है, बालक के पिता श्री कृष्ण किसान हैं। दिव्यांग बालक गोविन्द गोपाल के दोनों हाथ और पैर नहीं हैं, लेकिन उसका मनोबल काफी ऊंचा है और वह पढ़ लिखकर जीवन में कुछ बनना चाहता है। उसकी यह चाहत थी कि उसे व्हील चेयर मिल जाए, क्योंकि अभी उसके दादा जी उसे गोद में बैठाकर स्कूल ले जाते है।





ताजा ख़बरें


राज्य स्तरीय सीनियर ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप


जशपुर l जिला बैडमिंटन एसोसिएशन द्वारा 19 वीं राज्य...


छत्तीसगढ़ प्रदेश शिक्षक फेडरेशन को छत्तीसगढ़ शासन ने दी मान्यता

जशपुर नगर । छत्तीसगढ़ शासन सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय ने...



नीट की परीक्षा में संकल्प से 20 विद्यार्थी सफल


# कलेक्टर क्षीरसागर ने दी बधाई

जशपुरनगर | छ.ग. माध्यमिक...




जशपुर के प्रधान आरक्षक सुधनाथ राम सेवानिवृत्त

जशपुर-आज दिनांक 31-05-19 को श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय जशपुर श्री...