जशपुरान्चल
Friday 29 March 2024 09:03 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

कभी चुनाव बहिष्कार की घोषणा की फिर क्यों किया लोगों ने बढ़चढ़ कर मतदान*


कभी चुनाव बहिष्कार की घोषणा की फिर क्यों किया लोगों ने बढ़चढ़ कर मतदान*
कभी चुनाव बहिष्कार की घोषणा की फिर क्यों किया लोगों ने बढ़चढ़ कर मतदान*
22-11-18 06:32:11         VIJAY TRIPATHI


चुनाव बहिष्कार  की घोषणा करने वाले इचौली गाँव के लोगों ने किया बढ़चढ़ कर मतदान*

*इचौली गाँव चला लोकतंत्र की राह में*

जशपुरनगर:- जिले में जशपुर विधानसभा के बगीचा विकासखंड के लोगों ने अपनी मांगों  को लेकर इस बार चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया था परंतु बाद में अधिकारियों की समझाइश के बाद उन्होंने लोकतंत्र को मजबूत करने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की सकारात्मक पहल की है। इस बार इचौली के मतदाताओं ने बढ़चढ़ कर मतदान किया है जो लोकतंत्र के मजबूती के लिये बेहतर साबित होगा।

ज्ञात हो कि बगीचा ब्लॉक में ग्राम पंचायत बेड़ेकोना इचौली और सरनाटोली के मतदाताओं ने 5 नवम्बर को नदी के समीप एकत्रित होकर एक स्वर में पुल नहीं बनने पर चुनाव का बहिष्कार के नारे लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने अपने विरोधस्वरूप रैली व नारेबाजी करते हुए गांव के प्रवेश पर 'पुल नहीं तो वोट नहीं' का बोर्ड भी लगा दिया था। ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन को लिखित शिकायत देकर अवगत करा दिया था।स्थानीय अधिकारियों की समझाइश के बाद ग्रामवासियों ने चुनाव में भाग लेने की बात कही थी जिसके फलस्वरूप उन्होंने चुनाव के बहिष्कार को छोड़ कर चुनाव में हिस्सा लिया और वोट डाल कर यह साबित कर दिया कि गाँव का लोकतंत्र की राह में चल कर गाँव का विकास चाहता है।





ताजा ख़बरें







जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...