जशपुरान्चल
Saturday 20 April 2024 12:04 PM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदान केन्द्रों एव मतगणना स्थलों का किया निरीक्षण,


 मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदान केन्द्रों एव मतगणना स्थलों का किया निरीक्षण,
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदान केन्द्रों एव मतगणना स्थलों का किया निरीक्षण,
15-11-18 10:50:11         sourabh tripathi


कोरबा, रायगढ़ और जशपुर का दौरा कर निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा की

अधिकारियों की बैठक लेकर दिए जरूरी निर्देश

 

रायपुर, / छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुब्रत साहू ने आज कोरबा, रायगढ़ और जशपुर जिलों का दौरा कर विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने तीनों जिलों में मतदान केन्द्रों और मतगणना स्थलों का जायजा लिया। श्री साहू ने जिला निर्वाचन अधिकारियों एवं निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारियों की बैठक लेकर मतदान की तैयारियों की समीक्षा की और उन्हें जरूरी निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डाॅ. एस. भारतीदासन, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री समीर विश्नोई, उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री यू.एस. अग्रवाल तथा विधानसभा निर्वाचन के सुरक्षा नोडल अधिकारी एवं पुलिस महानिरीक्षक श्री दीपांशु काबरा भी उनके साथ मौजूद थे।  

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री साहू ने तीनों जिलों में मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर वहां बिजली, पानी, शौचालय, फर्नीचर एवं दिव्यांगों के लिए रैम्प की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीनों की कमीशनिंग, रेण्डमाईजेशन, अधिकारियों-कर्मचारियों को समय पर डाक मतपत्र वितरित करने, वेबकाॅस्ंिटग वाले मतदान केन्द्रों और महिला मतदाताओं के लिए बनाये जा रहे संगवारी मतदान केन्द्रों के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थलों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने कहा। श्री साहू ने मतदान दिवस एवं मतदान के एक दिन पहले उम्मीदवारों द्वारा प्रिंट मीडिया में प्रकाशित कराये जाने वाले विज्ञापनों का एमसीएमसी से प्रमाणन अनिवार्यतः कराने के निर्देश दिए। 

विधानसभा निर्वाचन के सुरक्षा नोडल अधिकारी एवं पुलिस महानिरीक्षक श्री दीपांशु काबरा ने मतदान केन्द्रों और मतगणना स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कहा कि संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा के लिए पर्याप्त जवान तैनात करें। उन्होंने मतदान केन्द्रों के भीतर और आसपास भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जरूरी तैयारियां पहले से ही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुब्रत साहू ने मतदान के दिन माॅकपोल और मतदान प्रतिशत की जानकारी हर दो घण्टे में उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक व्यवस्था करने कहा। उन्होंने आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करते हुए पेड न्यूज के प्रकरणों पर संबंधित प्रत्याशी और राजनीतिक दलों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। 





ताजा ख़बरें









जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...