जशपुरान्चल
Thursday 25 April 2024 05:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

मंडी धान घोटाला में हुई जांच, एफ आई आर के दिए गए निर्देश... जाने किन किन पर हुई कार्यवाही !


मंडी धान घोटाला में हुई जांच, एफ आई आर  के दिए गए  निर्देश... जाने किन किन पर हुई कार्यवाही !
मंडी धान घोटाला में हुई जांच, एफ आई आर के दिए गए निर्देश... जाने किन किन पर हुई कार्यवाही !
10-08-18 06:05:08         sourabh tripathi


जशपुरनगर 10 अगस्त 2018/ पत्थलगांव के ग्राम लुडे़ग की आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित पंजीयन क्रमांक 96 में धान खरीदी में अनिमितता एवं घोटाला पर कलेक्टर डाॅ. शुक्ला ने जांच कर अपराधियों पर कार्यवाही करने के निर्देश सबंधित एसडीएम को दिए है। 

कलेक्टर डाॅ. शुक्ला के निर्देशन में पत्थलगांव एसडीएम के द्वारा जांच कर कार्यवाही की गई। जिसमें आदिम जाति सहकारी समिति लुडे़ग तहसील पत्थलगांव के प्रबंधक श्री जगदीश यादव के द्वारा वर्ष 2013-14, 2015-15 एवं 2015-16 की अवधि में 265 किसानों का 12481 क्विंटल धान की 1 करोड़ 93 लाख 39 हजार 661 रुपए के धान विक्रय कर धान की राशि का गबन किया जाना सत्य पाया गया। साथ ही तत्कालीन अध्यक्ष श्री लघुराम पैंकरा, तत्का एवं वर्तमान उपाध्यक्ष श्री जगदीश खुटिया की संलिप्त होना भी बताया गया है जो कि अपराध के श्रेणी में होने से दोषियों के विरूद्ध प्राथमिकता दर्ज कराने की अनुशंसा भी की गई है। 

कलेक्टर ने जांच प्रतिवेदन से सहमत होकर सबंधित एसडीएम को आदेशित किया है कि आदिम जाति सहकारी समिति लुडे़ग तहसील पत्थलगांव के प्रबंधक श्री जगदीश यादव,  अध्यक्ष श्री लघुराम पैंकरा, एवं वर्तमान उपाध्यक्ष श्री जगदीश खुटिया एवं प्रबंधक श्री जगदीश यादव के रिश्तेदार जिन्होंने घोटाले में सहयोग किया श्री जगदीश यादव के पिता श्री मोहनराम, माता जानकी बाई, चाचा परखितो तथा तात्कालीन कम्प्यूटर आॅपरेटर के विरूद्ध पत्थलगांव थाने में नियमानुसार एफआईआर दर्ज कराने तथा विधि के अनुरूप दोषी व्यक्तियों से वसूली की कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए है।





ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...