जशपुरान्चल
Friday 29 March 2024 03:03 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

जशपुर जिले की पहली पारी में 257 हितग्राहि रमन मोबाइल पाकर हुए गदगद


जशपुर जिले की पहली पारी में 257 हितग्राहि रमन मोबाइल पाकर हुए गदगद
जशपुर जिले की पहली पारी में 257 हितग्राहि रमन मोबाइल पाकर हुए गदगद
06-08-18 07:02:08         sourabh tripathi


257 हितग्राहियों को वशिष्ठ कम्पयूनिटी हाॅल में स्मार्ट फोन का हुआ वितरण

जशपुरनगर 06 अगस्त 2018/ मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह के द्वारा संचालित संचार क्रान्ति योजना का जशपुर जिले में शुभारंभ सोमवार को वशिष्ठ कम्यूनिटी हाॅल में खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष श्री कृष्ण कुमार के मुख्य अतिथ्य में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता सरगुजा विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष एवं जशपुर विधायक श्री राजशरण भगत ने की। सोमवार, 6 अगस्त को नगरपालिका क्षेत्र जशपुर के 257 हितग्राहियों को स्मार्ट फोन वितरित किए गए। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती गोमति साय, जनपद अध्यक्ष श्रीमती शारदा प्रधान, पूर्व विधायक श्री जगेश्वर राम, कलेक्टर डाॅ. प्रियंका शुक्ला, सीईओ जिला पंचायत श्री कुलदीप शर्मा, सीएमओ जशपुर श्री जितेन्द्र कुशवाहा, ई-डिस्ट्रीक मैनेजर श्री निलांकर बासु, जनप्रतिनिधि, पार्षदगण, अधिकारी, कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में हितग्राही उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि संचार क्रान्ति योजना के तहत् जिले में कुल 88 हजार 791 स्मार्ट फोन बॉटे जाएगें। 

मोबाईल तिहार के इस अवसर पर खादी एवं ग्रामोद्योग बार्ड के अध्यक्ष श्री कृष्ण कुमार राय ने कहा कि मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने जनता के हित के लिए अथक प्रयास किए हैं। शासन की हर योजना में महिलाओं को प्राथमिकता दी जा रही है। उन्होंने कहा कि मोबाईल तिहार की इस योजना से आज हर गरीब परिवार के घर में स्मार्ट फोन होने से अब महिलाओं को अपने घर में बैठे-बैठे हर विषय के बारे में जानकारी मिल सकेंगी। साथ ही उन्होंने महिलाओं से कहा कि वह अपने मोबाईल को सुरक्षित रखें। किसी भी व्यक्ति को मोबाईल न दें। और मोबाईल के फायदों के बारे में जानकारी ले।

सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं जशपुर विधायक श्री राजशरण भगत ने कहा कि शासन के द्वारा सबसे पहले महिलाओं को मोबाईल का वितरण किया जा रहा है। यह बहुत खुशी की बात है क्योंकि जब हर घर की महिलाएं डिजिटल सबंधित क्षेत्रों में आगे बढ़ेगीं, तो उस घर के साथ वह क्षेत्र भी आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि शासन की इस योजना से अब हर कोई मोबाईल इंटरनेट के माध्यम से डिजिटलाइजेशन से जुड़ सकेगा। 

नगरपालिका अध्यक्ष श्री हीरू राम निकुंज ने इस अवसर पर कहा कि सरकार के द्वारा  मोबाईल का वितरण किया जा रहा है यह बहुत ही महत्वपूर्ण बात है। उन्होंने कहा कि सरकार की हर योजना जनता के लाभ के लिए होती है और जनता को हर योजना का लाभ आगे बढ़कर उठाना चाहिए। 

कलेक्टर डाॅ. प्रियंका शुक्ला ने इस अवसर पर महिलाओं से कहा कि मोबाईल फोन के मिल जाने से अब हर महिला नई चीजों को जानेगी और सरकार की विभिन्न योजनाओं की विस्तारित जानकारी लेकर उनका लाभ भी ले सकेंगी। साथ ही उन्होंने  गृहणी महिलाओं को बताया कि मोबाईल में इंटरनेट के माध्यम से नए व्यंजन बनाने की विधि भी सीख सकती है। इसके अलावा मोबाईल में मनोरंज के साधन जैसे गाना, रेडियो, कैमरा के अलावा समसामयिकी हेतु समाचार की सुविधा भी है। कलेक्टर ने इस अवसर पर कहा कि वार्ड वार शिविर लगाकर महिलाओं को मोबाईल चलाने के लिए प्रशिक्षण भी प्रदान किया जाएगा। 

साथ ही इस अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत् हितग्राहियों के द्वारा आवास पूर्ण लेने वाले हितग्राहियों को आवास पूर्णता प्रमाण पत्र का वितरण भी किया गया। 





ताजा ख़बरें







जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...