जशपुरान्चल
Friday 29 March 2024 07:03 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

मुख्यमंत्री ने डॉ. रामचंद्र सिंहदेव के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया , उनके घर जाकर दी विनम्र श्रद्धांजलि


मुख्यमंत्री ने डॉ. रामचंद्र सिंहदेव के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया , उनके घर जाकर दी विनम्र श्रद्धांजलि
मुख्यमंत्री ने डॉ. रामचंद्र सिंहदेव के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया , उनके घर जाकर दी विनम्र श्रद्धांजलि
20-07-18 01:28:07         VIJAY TRIPATHI


 डॉ. सिंहदेव का सम्पूर्ण जीवन सादगी और शुचिता का प्रेरक उदाहरण : डॉ. रमन सिंह

रायपुर, 20 जुलाई 2018/ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री डॉ. रामचन्द्र सिंह देव के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने आज सवेरे राजधानी रायपुर के मौलश्री विहार कॉलोनी स्थित डॉ. सिंहदेव के निवास पहुंच कर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी। उन्होंने स्वर्गीय डॉ. सिंहदेव के परिजनों से मिलकर संवेदना प्रकट की। ज्ञातव्य है कि डॉ. रामचन्द्र सिंहदेव का आज रात लगभग डेढ़ बजे यहां एक प्राइवेट अस्पताल में निधन हो गया। 

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने उनके देहावसान पर शोक प्रकट करते हुए कहा है कि डॉ. सिंहदेव का सुदीर्घ सार्वजनिक जीवन सभी लोगों के लिए सादगी और शुचिता का प्रेरणादायक उदाहरण रहा। डॉ. सिंह ने यहां जारी शोक संदेश में कहा - एक सजग और कर्मठ जनप्रतिनिधि के रूप में  स्वर्गीय डॉ. रामचन्द्र सिंहदेव ने लगभग पांच दशक लम्बे राजनीतिक जीवन में सादगी के साथ जनता की सेवा को ही अपना लक्ष्य माना और जीवन भर समाज और देश की सेवा में लगे रहे। डॉ. रमन सिंह ने कहा - तत्कालीन अविभाजित मध्यप्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों के मंत्री और वर्ष 2000 में गठित छत्तीसगढ़ प्रदेश के प्रथम वित्त मंत्री के रूप में डॉ. रामचन्द्र सिंहदेव की सेवाओं को हमेशा याद रखा जाएगा। वह छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के राजपरिवार से ताल्लुक रखते थे, लेकिन उन्होंने राजा के रूप में नहीं, बल्कि अपना पूरा जीवन फकीर की तरह गुजारा। वह पक्ष और विपक्ष के सभी लोगों में समान रूप से लोकप्रिय थे। डॉ. रमन सिंह ने स्वर्गीय डॉ. सिंहदेव को मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की जनता के लिए और समुची पीढ़ी के लिए आदर्श बताया। 

  डॉ. सिंह ने कहा - स्वर्गीय डॉ. सिंहदेव एक विद्वान अर्थशास्त्री और चिंतक थे। पर्यावरण और जल संसाधन जैसे विषयों पर उनकी गहरी पकड़ और विशेषज्ञता थी। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की विभिन्न सिंचाई परियोजनाओं के निर्माण और विकास में उनका योगदान आज भी याद किया जाता है। डॉ. रमन सिंह ने स्वर्गीय डॉ. सिंहदेव के साथ अपने वर्षाें पुराने आत्मीय संबंधों को याद करते हुए कहा - मुझे उनका आशीर्वाद और मार्गदर्शन हमेशा मिलता रहा। छत्तीसगढ़ राज्य के विकास से जुड़े विभिन्न विषयों को लेकर समय-समय पर उनसे मेरी बातचीत होती रहती थी। कई बार वह मुझे पत्र लिखकर भी महत्वपूर्ण सुझाव देेते रहते थे। उनके निधन से हम सबने एक लोकहितैषी राजनेता और कुशल प्रशासक को हमेशा के लिए खो दिया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। 





ताजा ख़बरें







जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...