जशपुरान्चल
Tuesday 23 April 2024 11:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने पुलिस को मिली सफलता, भाई ही निकला भाई का हत्यारा


अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने पुलिस को मिली सफलता, भाई ही निकला भाई का हत्यारा
अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने पुलिस को मिली सफलता, भाई ही निकला भाई का हत्यारा
28-04-23 04:59:04         sourabh tripathi


⏺️ पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज, उमनि. एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में पत्थलगाॅव पुलिस को मिली बड़ी सफलता,* 

⏺️ बड़ा भाई ही निकला हत्यारा,*

⏺️ हत्या की घटना घटित कर फरार रहने वाले आरोपी को 24 घण्टे के भीतर पुलिस ने किया गिरफ्तार,*

*⏺️ आरोपी संदीप एक्का के विरूद्ध थाना पत्थलगांव में धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध।*  


पत्थलगांव। बीते दिनों पत्थलगांव के ग्राम मुडेकेला में हुए अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने में पत्थलगांव पुलिस को भारी सफलता हाथ लगी है साथ हत्या को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 26.04.2023 को ग्रामीण से थाना पत्थलगांव को सूचना मिली की ग्राम मुड़ेकेला में लोधा एक्का के मकान में उसके भतीजा अल्फोंस एक्का उम्र 19 साल को रात्रि में सोते समय कोई अज्ञात व्यक्ति धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दिया है मौके में पहॅूच कर कैम्प मुड़ेकेला में उपस्थित आये। सूचक लोधा एक्का निवासी मुड़ेकेला के द्वारा मौखिक रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसका भतीजा अल्फोंस एक्का जो शराब पीने का आदि था, शराब के नशे में भतीजा अल्फोंस एक्का अपने परिवार वालों से झगड़ा-विवाद करते रहता था। दिनांक 25.04.2023 को भी रात्रि में शराब पीने के लिये पैसा मांगने एवं सब्जी में चिकन बनाने की बात पर अपनी बहन एवं माॅ से झगड़ा-विवाद कर घर से भगा दिया तथा अपने बड़े भाई संदीप एक्का से भी मारपीट किया। मृतक अल्फोंस एक्का घर में अकेला बरामदा में पलंग पर सोया था जो रात्रि में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा धारदार हथियार से गर्दन एवं भौं को मारकर हत्या कर दिया है कि रिपोर्ट पर मौके पर बिना नंबरी मर्ग एवं अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 

                             ➡️उक्त घटना क्रम में पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज सरगुजा राम गोपाल गर्ग (आई.पी.एस.), पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला जशपुर  डी. रविशंकर (आई.पी.एस.), अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप जिला जशपुर के मार्गदर्शन पर एसडीओपी पत्थलगाॅव  हरिश पाटिल के नेतृत्व में अज्ञात आरोपी का पता तलाश किया गया। पता तलाश दौरान संदेही मृतक का बड़ा भाई संदीप एक्का को हिरासत में लेकर हिकमत अमली से पूछताछ करने पर संदेही संदीप एक्का के द्वारा बताया गया कि इसका भाई अल्फोंस शराब पीने का आदि था हमेशा शराब के नशे में घर परिवार वालों से झगड़ा-विवाद एवं इसेे भी मारपीट करता था घटना दिनांक 25.04.2023 के रात्रि में भी अल्फोंस के द्वारा घर में दारू पीने के लिए पैसा मांगने तथा चिकन बनाने के नाम पर झगड़ा कर माॅ एवं बहन को घर से बाहर निकाल दिया था तथा अपने बड़े भाई से भी मारपीट किया था। उसी बात से परेशान होकर इसके द्वारा अपने छोटे भाई को नशे के हाल में सोते समय टांगी से लगातार गर्दन एवं भौं में चोंट पहॅूचाकर हत्या करना स्वीकार किया। आरोपी के पेश करने पर घटना में प्रयुक्त लोहे का खून लगा टांगी एवं घटना के समय पहने खून के छींटे लगे हुए कपड़े को जप्त किया गया है। *आरोपी संदीप एक्का उम्र  30 साल निवासी मुड़ेकेला* के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उसे दिनांक 27.04.2023 को विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड में भेजा गया है। 

                                     ➡️उक्त समस्त कार्यवाही में निरीक्षक भास्कर शर्मा थाना प्रभारी पत्थलगाॅव, उनि चन्द्रकुमार सिंगार, सउनि संतोष तिवारी, प्र0आर0 परमजीत सिंह, प्र0आर0 149 रामनाथ राठिया आरक्षक तुलसी राम रात्रे, भवानी लाल कहरा, पवन पैंकरा, आशिषन, अजय खेस्स, सुभाष नायक, भरत गुप्ता की सक्रिय भूमिका रही।







ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...